- सीएम ने लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम का लिया जायजा

- लखनऊ से सीधे आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पहुंचे सीएम, तैयारियों का गहन निरीक्षण

GORAKHPUR:

प्रेसीडेंट रामनाथ कोविंद की भव्य अगवानी के लिए शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से गोरखपुर पहुंच गए। हेलीकॉप्टर से वह सीधे आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पर पहुंचे। वहां तैयारियों का जायजा लेने के बाद बालापार-सोनबरसा भी गए। सीएम ने निर्देश दिया कि कार्यक्रम के दौरान आमजन को कोई असुविधा न हो। इस बात का खास ख्याल रखा जाए। समारोह को यादगार बनाने और उपलब्धियों से परिपूर्ण करने के लिए तैयारियां पूरी रखें। दोनों कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने के बाद सीएम गोरखनाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने गोरक्षनाथ जी का दर्शन पूजन किया।

लखनऊ से सीधे पहुंचे भटहट, फिर सोनबरसा में किया इंस्पेक्शन

शुक्रवार दोपहर सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से हेलीकॉप्टर से सीधे भटहट ब्लॉक के पिपरी-तरकुलहा में महायोगी गुरु गोरक्षनाथ राज्य आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पर पहुंचे। उन्होंने मंच, दर्शक दीर्घा, हेलीपैड, स्विस कॉटेज सहित अन्य व्यवस्था देखी। इसके बाद जनप्रतिनिधियों और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों संग बात करके हर पहलू की जानकारी ली। वहां से सीएम सीधे महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय, आरोग्य धाम सोनबरसा बालापार पहुंचे। यहां विश्वविद्यालय का इनॉगरेशन करने के बाद प्रेसीडेंट दोपहर का भोजन भी करेंगे। इसलिए यहां पर विशेष रूप से तैयारी की जा रही है।

इस दौरान सांसद रवि किशन शुक्ल, पिपराइच विधायक महेंद्रपाल सिंह, चौरीचौरा विधायक संगीता यादव, डीएम विजय किरण आनंद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

युवाओं से पूछा- विश्वविद्यालय बन रहा है, पढ़ने आओगे ना

शिलान्यास स्थल का जायजा लेकर सीएम योगी जब हेलीपैड की तरफ बढ़ रहे थे, तभी उनकी नजर वहां मौजूद बच्चों और युवाओं पर गई। कुछ देर के लिए सीएम रुक गए। उन्होंने सभी बच्चों का हालचाल पूछते हुए कहा कि यहां विश्वविद्यालय बन रहा है, पढ़ने आओगे ना। सबने हां कहा और सीएम के अभिवादन में जोरदार तालियां बजाई।

इनको पहचानते हो, फिल्म में काम करोगे

इसी बीच सीएम योगी ने पास में खड़े सांसद रविकिशन की तरफ इशारा करते हुए पूछा कि इन्हें पहचानते हो। आगे खड़े बच्चों ने कहा कि सांसद जी हैं। तब सीएम ने कहा कि ये फिल्म स्टार भी हैं। इनके साथ फिल्म में काम करोगे। यह सुनकर वहां मौजूद बच्चों ने खूब तालियां बजाई।

Posted By: Inextlive