- बोले कमिश्नर, अविलंब निपटाएं पेडिंग मामले

- डीएम-एसएसपी ने मौके पर कराया 14 का निस्तारण

GORAKHPUR : तहसील दिवस की लापरवाही कमिश्नर पी गुरु प्रसाद के सामने आई। ट्यूज्डे को अचानक कमिश्नर कैंपियरगंज तहसील पहुंच गए। समस्याओं से दबे फरियादियों की भीड़ पर उन्होंने अफसरों की क्लास लगा दी। कमिश्नर ने अगले तहसील दिवस तक सभी मामलों को निपटाने का आदेश दिया।

सबसे ज्यादा बिजली और जल निगम की शिकायतें

कमिश्नर को देखकर पब्लिक के भीतर कार्रवाई की आस जगी। निस्तारण की उम्मीद लेकर फरियादी कमिश्नर के पास पहुंच गए। कमिश्नर ने पुराने मामलों का हिसाब मांगा तो अफसर घनचक्कर हो गए। ट्यूज्डे को आई 88 शिकायतों में सिर्फ एक का निस्तारण हो सका। इनमें बिजली विभाग और जल निगम के खिलाफ लोगों की दरख्वास्त सबसे ज्यादा थी। कमिश्नर ने दोनों विभागों के अफसरों को कड़े लहजे में तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया।

डीएम, एसएसपी ने निपटाए 14 मामले

गोला तहसील की अध्यक्षता डीएम रंजन कुमार और एसएसपी प्रदीप कुमार ने की। डीएम और एसएसपी के सामने कुल 149 मामले आए। इनमें सिर्फ 14 का निस्तारण हो सका। यहां फरियादियों ने भूमि पर कब्जा करने, पंचायत इलेक्शन, बिजली, पानी सहित कई समस्याओं के समाधान की मांग की। डीएम ने सभी मामलों में कार्रवाई का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। इसके अलावा अन्य तहसीलों पर एसडीएम की मौजूदगी में तहसील दिवस का आयोजन किया गया।

सभी मामलों के निस्तारण में तेजी लाने को कहा गया है। तहसील दिवस में आई शिकायतों में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कैंपियरगंज में पेडिंग मामलों को अगले दिवस तक निपटाने को कहा गया।

पी गुरु प्रसाद, कमिश्नर

Posted By: Inextlive