-पांच करोड़ की लागत से गीडा में बनाया जा रहा भवन

-मार्च या अप्रैल में होना था निर्माण कार्य, लॉकडाउन की वजह से लटका काम

GORAKHPUR: ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के लिए गीडा में एक एकड़ में अति मॉडर्न ऑफिस का भवन निर्माण का कार्य चल रहा है। कार्यदायी संस्था द्वारा मार्च से अप्रैल माह तक भवन का निर्माण कर लेना था, लेकिन अभी तक फिनिशिंग का कार्य अधूरा होने की वजह से लोगों को कुछ दिन के लिए और इंतजार करना होगा। 5.73 लाख की लागत से बन रहा भवन में अभी तक 80 परसेंट ही कार्य हो सका है। वहीं, अभी 20 परसेंट निर्माण कार्य बाकी हैं।

यह होगी सुविधा

नया आरटीओ ऑफिस अति आधुनिक होगा। इस भवन में अफसरों, कर्मचारियों, ट्रांसपोर्टर्स और अभ्यर्थियों आदि के लिए प्रसाधन केंद्र बनाए जा चुके हैं। लर्निग लाइसेंस के लिए ऑफिस पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को बैठने आदि की व्यवस्था रहेगी। गीडा में वाहन पार्किंग के अलावा वाहनों की फिटनेस जांच के लिए अलग टै्रक बनाए जा रहे हैं। हालांकि वर्ष 2019 तक ही भवन बन कर तैयार हो जाना था। लेकिन कुछ अड़चनों की वजह से काम पूरा नहीं हो सका। सूत्रों की मानें तो अप्रैल 2020 तक भवन को तैयार कर आरटीओ को हैंडओवर किया जाना था लेकिन लॉकडाउन की वजह से भवन में फिनिशिंग का कार्य नहीं हो सका।

वर्जन

भवन का कार्य 80 परसेंट पूरा हो चुका है। सिर्फ फिनिशिंग का कार्य शेष बचा है। इस कार्यालय के तैयार होने के बाद स्टाफ के अलावा विभाग पहुंचने वाले आम जनमानस को भी सहुलियत मिलेगी।

भीमसेन सिंह, आरटीओ गोरखपुर

Posted By: Inextlive