-पॉवर कॉरपोरेशन की अपील लॉकडाउन तक ऑनलाइन है बेस्ट आप्शन

-कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कॉरपोरेशन ने जारी की गाइडलाइन

-सरकार द्वारा 55 घंटे तक लगाए गए लॉकडाउन में नहीं जमा होगा कैश

GORAKHPUR: कोरोना का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ रहा है। ऐसे में राज्य सरकार द्वारा 55 घंटे की लॉकडाउन की घोषणा के बाद दुकानों के साथ सरकारी संस्थाएं भी पूरी तरह से बंद हैं। ऐसे में पॉवर कॉरपोरेशन ने अपने कंज्यूमर्स के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। कॉरपोरेशन ने सभी कंज्यूमर्स से ऑनलाइन पेमेंट करने की अपील की है। गाइडलाइन के अनुसार इन 55 घंटे तक कोई भी बिल भुगतान कैश नहीं लिया जाएगा।

बक्शीपुर डिवीजन के एक्सईएन यदुनाथ राम ने बताया कि ई-निवारण मोबाइल एप के जरिए कंज्यूमर बकाया बिलों का भुगतान कर सकते हैं। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। वहीं किसी भी बैंक के डेबिट व क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी बिल पेमेंट किया जा सकता है। भारत बिल पे सेवा, यूपीआई, पेटीएम, भीम अमेजन, फोन पे पर बिल का पेमेंट किया जा सकता है। इसके लिए उन्हें कोई एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होगा। घरेलू बिजली बिल किसी बैंक के नेट बैंकिंग के जरिए जमा कराया जा सकता है।

उपकेंद्र पर रखी गई पेटी

सिटी का कोई भी कंज्यूमर आनलाइन पेमेंट नहीं करना जानता है तो उसके लिए उपकेंद्रों पर पेटी रखी गई है। वह अपना चेक उसमें डाल सकता है। बुजुर्ग और असहाय व्यक्ति फोन से इंफार्म कर सकते हैं।

वर्जन

काफी प्रयास के बाद बिजली बिल बकाया वसूली की रफ्तार कुछ बढ़ी थी। लेकिन फिर से लॉकडाउन होने से बिल नहीं जमा हुआ। कंज्यूमर्स के लिए बेहतर ऑप्शन है कि वह ऑनलाइन पेमेंट करें।

ई। यदुनाथ राम, एक्सईएन बक्शीपुर

Posted By: Inextlive