- राप्तीनगर स्थित एक प्राइवेट स्कूल में प्रिंसिपल हुए कोविड पॉजिटिव

- हेल्थ डिपार्टमेंट ने गोरखपुराइट्स से की अपील, बचाव है जरूरी

GORAKHPUR: दूसरे राज्यों में बढ़ रहे कोरोना केसेज ने फिर से गोरखपुराइट्स के दिल की धड़कनें बढ़ा दी है। प्रयागराज के एक स्कूल में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब राप्तीनगर स्थित आईसीएसई बोर्ड के एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल कोविड पॉजिटिव हो गए। इससे एजुकेशन महकमे में हड़कंप मच गया है। स्कूल में चल रही वार्षिक परीक्षा को स्थगित कर नई तारीखों का भी एलान नहीं किया गया है। वहीं स्कूल को पूरी तरह सेनेटाइज करने के साथ-साथ टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है। मंगलवार को जब दोबारा स्कूल खुला है और इस बात की जानकारी जैसे ही पैरेंट्स को हुई, इसके बाद से वह भी डरने लगे हैं।

सहमे स्टूडेंट्स, पैरेंट्स व टीचर्स

गोरखपुर में कोरोना के 34 एक्टिव केसेज हैं। इधर एक हफ्ते से प्रतिदिन कोरोना पाजिटिव के एक केस सामने आ रहा है। गोरखपुर के स्कूलों में कोरोना को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। गोरखपुर में अभी कक्षा छठवी से 12वीं तक के बच्चे स्कूल में आ रहे हैं और एक मार्च से प्राइमरी स्कूलों को खोले जाने की बात की जा रही है, इससे पेरेंट्स में डर बना हुआ है। शाहपुर के रहने वाले धर्मेद्र मिश्रा बताते हैं कि उनके बच्चे लिटिल फ्लावर स्कूल में पढ़ाई करते हैं। उनका एक बच्चा चौथी तो दूसरा थर्ड में पढ़ाई करता है, लेकिन मार्च में स्कूल खुलने के बाद भी वह बच्चों को स्कूल भेजे, इसको लेकर विचार कर रहे हैं। वहीं असुरन निवासी उपेंद्र बताते हैं कि उनके बेटे सेंट एंथोनी स्कूल में पढ़ते हैं, लेकिन वे अपने बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर असमंजस में है।

फैक्ट फीगर

सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों की संख्या - 119

आईसीएससीई बोर्ड के स्कूलों की संख्या - 17

यूपी बोर्ड स्कूलों की संख्या - 489

प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूलों की संख्या - 3000

कोरोना के केसेज दूसरे राज्यों में बढ़ रहे हैं। लेकिन हमें यह नहीं भूलना है कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी। मास्क का इस्तेमाल हमेशा करें। हाथों की सफाई और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। रेलवे व बस स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की चेकिंग भी कराई जाएगी।

डॉ। सुधाकर प्रसाद, पांडेय,

स्कूलों को साफ तौर पर निर्देश दिया गया है कि वे कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखेंगे। गेट पर थर्मल स्कैनिंग जरूर कराएं। बॉडी टेंप्रेचर चक करने के बाद ही एंटर कराएं।

ज्ञानेंद्र प्रताप भदौरिया, डीआईओएस

Posted By: Inextlive