-अंडरव‌र्ल्ड सरगना राजा शेट्टी गैंग के लिए करता है काम

-पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बौलिया रेलवे कॉलोनी के पास दबोचा

GORAKHPUR:

शाहपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को बौलिया रेलवे कॉलोनी मोड़ के पास से असलहा तस्कर राम प्रवेश राय को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से मुंगेर की पिस्टल के साथ चोरी की एक बाइक बरामद किये जाने का दावा किया गया है। पुलिस ने बताया कि अरेस्ट किया गया असलहा तस्कर अंडरव‌र्ल्ड सरगना राजा शेट्टी गैंग के नीरज श्रीवास्तव के लिए काम करता है। नीरज वर्तमान में एक व्यापारी की ह्त्या और व्यापारी पुत्र के अपहरण के मामले में कर्नाटक के बेंगलुरु जेल में बंद है।

असलहों की खेप लाता था

एसएसपी अनंत देव ने पुलिस कार्यालय पर इस बारे में मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि गोरखपुर में असलहों की खेप बिहार के मुंगेर से बराबर ले आई जा रही है। गैंग को अंडरव‌र्ल्ड सरगना राजा शेट्टी गैंग का नीरज श्रीवास्तव बेंगलुरु जेल से हैंडल कर रहा है। तस्कर को गिरफ्त में लेने के लिए एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ कैंट अभय मिश्रा की अगुवाई में एसओ शाहपुर आनंद प्रकाश शुक्ला को लगाया गया था।

50 असलहे कर चुका है सप्लाई

गिरफ्तार राम प्रवेश राय ने अपने पिता का नाम राम सहाय राय निवासी सरस्वतीपुरम बिछिया जेल रोड मूलनिवासी रहेमपुर, जिला समस्तीपुर, बिहार बताया। उसने बताया कि उसके पिता रेलवे वर्कशॉप में फोर्थ क्लास कर्मचारी हैं। नीरज श्रीवास्तव के भी पिता रेल कर्मचारी हैं और बौलिया रेलवे कॉलोनी में रहते हैं। वह अब तक गोरखपुर और आसपास के इलाकों में नीरज के कहने पर 50 से अधिक असलहों की सप्लाई कर चुका है।

असलहों की दूसरी खेप पहुंचाई

राम प्रवेश ने बताया कि पिछले शिफ्ट में वह 8 असलहा लेकर आया था। 6 असलहा उसने बेलीपार इलाके के बाघागाड़ा निवासी अमरजीत यादव और राकेश यादव को जबकि दो असलहा कृष्णानगर कॉलोनी शाहपुर के शुक्ला और एक अन्य को सप्लाई कर चुका है। राम प्रवेश ने बताया कि बीच के दिनों में उसने एक साल तक काम बंद कर दिया था। फिर से वह काम शुरू किया था और दूसरी ट्रिप में 5 असलहों को लेकर समस्तीपुर से गोरखपुर पहुंचा था।

एक असलहे के बदले 15 हजार

राम प्रवेश ने बताया कि उसे समस्तीपुर में असलहा की सप्लाई गुड्डू ने की थी। वह गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर नौ पर उसे असलहे देता था। उसने बताया कि नीरज श्रीवास्तव बिहार के मुंगेर जिले केजयबर्धा गांव से असलहों को गुड्डू के माध्यम से मंगाता है। बिहार में उसे असलहा 8 से 10 हजार में मिलता है। यहां पर असलहों की बिक्री 20 से 25 हजार में होती है। राम प्रवेश ने बताया कि उसे एक असलहे के बदले उसको 1500 रुपया मिलता है।

गुडवर्क टीम को किया पुरस्कृत

पुलिस ने आरोपी को आ‌र्म्स एक्ट, वाहन चोरी के आरोप में कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया गया। एसएसपी ने गुडवर्क टीम में शामिल एसओ शाहपुर आनंद कुमार शुक्ला, कांस्टेबल शिवानन्द उपाध्याय, राजीव शुक्ल और धीरज चौबे को 5 हजार रुपया नकद पुरस्कार दिया है।

ये हुई बरामदगी

- मुंगेर निर्मित 32 बोर की पांच पिस्टल

- दो अदद जिंदा कारतूस 32 बोर

- एक अदद चोरी की बाइक

Posted By: Inextlive