दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी बीए में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा ऑर्गनाइज की गई। रविवार को यूनिवर्सिटी परिसर सहित 10 केंद्रों पर परीक्षाएं सकुशल संपन्न हुईं। इसके लिए 11277 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। कुल 9970 कैंडिडेट्स प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए जबकि 1307 कैंडिडेट्स ने प्रवेश परीक्षा को छोड़ दी।

वीसी ने किया निरीक्षण

सुबह की पाली में आयोजित परीक्षा का दीक्षा भवन में कुलपति प्रो राजेश सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान वो दीक्षा भवन के तीनों तलों पर मौजूद एक एक कमरे में गए और व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही साथ जिम्मेदारों को परीक्षा से जुड़े आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा दूसरी पॉली में एमए हिंदी की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा के लिए 340 कैंडिडेट्स ने पंजीकरण कराया था। परीक्षा में 292 कैंडिडेट्स शामिल हुए जबकि 48 अनुपस्थित रहे। प्रवेश परीक्षा के अंतर्गत 31 अगस्त को सुबह की पॉली में एलएलबी (तीन वर्षीय) और दोपहर की पॉली में एमए/एमएससी मैथ, डिप्लोमा इन वेदिक मैथमेटिक्स/ सíटफिकेट इन वेदिक मैथमेटिक्स की परीक्षा होगी।

इन केंद्रों पर हुई प्रवेश परीक्षा

यूनिवर्सिटी परिसर के विभिन्न संकायों और विभागों के साथ साथ दिग्विजयनाथ पीजी कॉलेज, एमपी इंटर कॉलेज सिविल लाइंस, महात्मागांधी पीजी कॉलेज बैंक रोड, महात्मा गांधी इंटर कॉलेज बैंक रोड, एमएसआई इंटर कॉलेज बक्शीपुर, सरस्वती विद्या मंदिर महिला महाविद्यालय आर्यनगर, सेंट एंड्रयूज डिग्री कॉलेज, सेंट एंड्रयूज इंटर कॉलेज, नेहरू इंटर कॉलेज

Posted By: Inextlive