- पीपीगंज एरिया के बुढ़ेली गांव की घटना

- रोहिन नदी में फेंकी गई थी डेडबॉडी

GORAKHPUR: पीपीगंज एरिया में अधेड़ की हत्या करके बदमाशों ने उसकी डेड बॉडी नदी में फेंक दी। मंगलवार की सुबह रोहिन नदी की ओर गए लोगों ने शव देखकर शोर मचाया। पब्लिक के जुटने पर उसकी पहचान बुढ़ेली, सऊरहां निवासी रामकेरा के रूप में हुई। दो दिनों से लापता अधेड़ की तलाश परिजन नात-रिश्तेदारों के यहां कर रहे थे। चार लोगों के खिलाफ हत्या, डेड बॉडी छिपाने का मामला दर्ज करके पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। एसपी ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने मौका मुआयना करके घटना की जानकारी ली। आश्वासन दिया कि जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।

नदी में नहाने गए लोगों ने देखा शव

बुढ़ेली गांव के कोमर टोले के पास से रोहिन नदी गुजरती है। मंगलवार की सुबह बच्चे नदी में नहाने गए। पानी में शव बहता देखकर बच्चों ने शोर मचाया तो गांव के लोग पहुंचे। कुछ देर बाद एक व्यक्ति की तलाश में बुढ़ेली, सऊरहा निवासी लोग पहुंचे। उन लोगों ने मृतक की पहचान रामकेरा के रूप में की। आशंका जताई कि दो दिन पहले अधेड़ को घर से बुलाकर ले जाने वालों ने हत्या करके डेड बॉडी को पानी में फेंक दिया। बहाव कम होने से डेड बॉडी बहकर दूर नहीं जा सकी।

राशन लेने आया था रामकेरा

परिजनों ने पुलिस को बताया कि रामकेरा का नेवासा पनियरा, बभनौली में है। वह नेवासे में रहकर खेतीबारी करता था। 15 मई को राशन लेने गांव आया। कोटेदार ने राशन नहीं बांटा तो सऊरहां में रुक गया। गांव के सतीश, रोजन, अनिरुद्ध और सुशील से रामकेरा की खूब पटती थी। देर शाम रामकेरा को उसके गांव का सतीश बुलाकर ले गया। देर रात तक वह नहीं लौटा तो परिजनों ने तलाश शुरू कर दी। सोमवार की सुबह रामकेरा के परिजनों ने उसके परिचित चार लोगों के खिलाफ हत्या, अपहरण का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। इससे परेशान होकर रोजन ने घरवालों को नदी की ओर तलाश करने की सलाह दी।

भाई ने की मृतक की पहचान

रोजन के बताने पर रामकेरा का भाई शिवमोहन नदी की ओर पहुंचा। वहां पहले से लोग जमा थे। नदी के बाहर पड़े कपड़ों और चप्पल को देखकर शिव मोहन ने मृतक की पहचान कर ली। उसने पीपीगंज पुलिस को सूचना देकर हत्या की आशंका जताई। एसओ पीपीगंज प्रभातेश श्रीवास्तव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने रोजन को हिरासत में ले लिया। एसपी ग्रामीण और सीओ कैपिंयरगंज भी घटनास्थल पर पहुंचे।

वर्जन

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। हत्या का खुलासा जल्द ही कर दिया जाएगा।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण

Posted By: Inextlive