-अब सबके मोबाइल में उपलब्ध सूचना विभाग की डायरी

-देश में पहली बार बनी सूचना विभाग की डिजिटल डायरी

GORAKHPUR: मकर संक्रांति पर गोरखनाथ मंदिर से सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता को एक और सौगात दी। सीएम ने सूचना विभाग की डिजिटल डायरी और एप का लोकार्पण किया। इसके जरिए राज्य के जनप्रतिनिधियों, विभागों और अधिकारियों तक जन-जन की पहुंच और आसान हो सकेगी। इस डायरी में इन सबका नाम, पता, पद और मोबाइल नंबर होगा। केंद्रीय मंत्रियों के बारे में भी जानकारी होगी।

डायरी के यूज से होगा व्यापक सुधार

गोरखनाथ मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जमाना तकनीकी का है। इसके प्रयोग से हम हर क्षेत्र में व्यापक सुधार ला सकते हैं। अच्छी बात है कि हम भी जमाने के साथ बदल रहे हैं। सूचना विभाग ने डिजिटल डायरी-एप के जरिये एक अभिनव पहल की है। अब मोबाइल ही डायरी होगी। लोग नि:शुल्क इस एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर राज्य के हर विभाग से संपर्क स्थापित कर सकेंगे।

अपर मुख्य सचिव सूचना ने िकया स्वागत

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने सीएम का स्वागत करने के साथ ही सूचना विभाग की डिजिटल डायरी-एप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में इसकी प्रेरणा सीएम योगी आदित्यनाथ ने ही दी। देश मे सूचना विभाग की पहली बार इस तरह की डिजिटल डायरी बनी है। कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल में प्लेस्टोर से क्कक्कIDINFO °प को नि:शुल्क डाउनलोड कर सकता है। अभी तक मैनुअल होने के नाते सूचना विभाग की डायरी सभी को नहीं मिल पाती थी लेकिन एप के रूप में इसकी पहुंच सभी तक हो जाएगी। उसमें सभी जनप्रतिनिधियों, विभागों, अधिकारियों और मीडिया के लोगों के नाम, फोन नम्बर और ईमेल एड्रेस दर्ज हैं। सर्च ऑप्शन में जाकर किसी के बारे में पता किया जा सकता है। मौके पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार, नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल आदि भी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive