- सीन रीक्रिएट कर सकते हैं विवेचक, जुटा रहे सभी सबूत

- यूनिवर्सिटी में छात्रा की मौत का मामला, चल रही जांच-पड़ताल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

डीडीयूजीयू के होम साइंस डिपार्टमेंट स्थित स्टोर रूम में छात्रा के सुसाइड करने के मामले में डॉक्टर्स के पैनल ने रिपोर्ट दे दी है। मर्डर के कयासों को खारिज करते हुए पांच सदस्यीय टीम ने छात्रा के सुसाइड करने की पुष्टि की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और वीडियोग्राफी का अध्ययन करने के बाद टीम ने छात्रा के खुदकुशी करने की पुष्टि की है। उधर मामले के विवेचक सीओ चौरीचौरा जगत राम कन्नौजिया ने घटना से संबंधित सभी दस्तावेज जुटाए हैं। जल्द ही पूरे केस से पर्दा हट जाएगा। एसएसपी ने कहा, डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद कोई संदेह नहीं रह गया है। इसलिए अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। घटनाक्रम के तीसरे दिन यूनिवर्सिटी परिसर में सिक्योरिटी अलर्ट मोड पर रही। यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मी भी अलर्ट दिखे और हर आने-जाने वाले की जाचं की।

स्टोर रूम में मिली थी बॉडी, मर्डर का लगाया आरोप

गुलरिहा, शिवपुर सहबागंज मोहल्ला निवासी प्रियंका बीएससी थर्ड ईयर की स्टूडेंट थी। शनिवार को वह एग्जाम देने गई। दोपहर में करीब पौने 12 बजे फंदे से झूलती हुई उसकी बॉडी गह विज्ञान विभाग के स्टोर में मिली। परिजनों ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मर्डर के बाद बॉडी लटकाने की आशंका जताई। इस मामले में परिजनों की तहरीर पर अज्ञात एचओडी और उनके सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया। कैंट थाना से निष्पक्ष विवेचना न होने की मांग उठने पर एसएसपी ने इसकी जांच सीओ चौरीचौरा को सौंप दी।

पैनल ने दिया ओपेनियन- पोस्टमार्टम रिपोर्ट बिल्कुल ठीक

मर्डर की बात सामने आने पर डीएम ने डॉक्टरों की टीम गठित कर दी। परिजनों ने एक पैनल से पोस्टमार्टम रिपोर्ट का परीक्षण कराने की मांग की। सीएमओ की गठित टीम में शामिल डॉक्टरों ने वीडियोग्राफी देखकर रिपोर्ट की स्टडी की। परीक्षण में सामने आया कि छात्रा ने खुदकुशी की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट बिल्कुल ठीक है। डॉक्टरों ने बताया कि गलत व्याख्या की जा रही है। फॉरेंसिक रिपोर्ट आते ही अन्य सवालों के जवाब मिल जाएंगे। एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने भी सबूत जुटाए हैं। छात्रा के नाखुनों से सैंपल कलेक्ट किया गया है। बॉडी उतारने से लेकर अन्य प्रक्रिया पूरी किए जाने तक फोटोग्राफी कराई गई है।

डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद छात्रा के सुसाइड करने की पुष्टि कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट बिल्कुल ठीक है। इसकी गलत व्याख्या की जा रही है। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Posted By: Inextlive