गुरुवार सुबह हुई कार्रवाई, चेकिंग में पकड़ा

कारोबारी की तलाश में पुलिस, दर्ज हुआ मुकदमा

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

कोतवाली एरिया में पटाखों का अवैध स्टॉक जमा किया जा रहा है। गुरुवार सुबह फोर व्हीलर से पटाखा ले जा रहे ड्राइवर को अरेस्ट करके पुलिस ने 15 पेटी पटाखा बरामद किया। अवैध तरीके से पटाखा तस्करी का मामला दर्ज करके पुलिस आरोपित कारोबारी की तलाश में जुटी है। इंस्पेक्टर जयदीप वर्मा ने बताया कि दीपावली के पहले पटाखों का स्टॉक जमा के होने की सूचना पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

भाग निकला पटाखा कारोबारी

गुरुवार सुबह इंस्पेक्टर को सूचना मिली। एक पटाखा कारोबारी फोर व्हीलर पर दो लाख रुपए से अधिक का पटाखा लेकर नखास की तरफ जा रहा है। सुबह करीब सवा सात बजे पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी। घोष कंपनी के पास पुलिस ने एक फोर व्हीलर को रोका तो तभी एक व्यक्ति उसमें से कूदकर भाग निकला। पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में लेकर व्हीकल की तलाशी ली तो उसमें रखा 15 गत्ता पटाखा बरामद हुआ। पूछताछ में ड्राइवर की पहचान गगहा एरिया के नर्रे बुजुर्ग निवासी देव कुमार के रूप में हुई। वह दाउदपुर में समाजघर में रहकर फोर व्हीलर चलाता है। उसने पुलिस को बताया कि बरामद पटाखा अहतेशाम का है। बाहर से खरीदकर आने वाला पटाखा लेकर वह गोदाम पर रखने जा रहा था।

वर्जन

पटाखों के अवैध कारोबार को रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार सुबह एक माल वाहक टेंपो की चेकिंग में 15 गत्ता पटाखा बरामद हुआ। ड्राइवर को अरेस्ट कर विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित एहतेशाम की तलाश की जा रही है।

जयदीप वर्मा, एसएचओ, कोतवाली

Posted By: Inextlive