एक्स्ट्रा क्लास के बहाने प्रिंसिपल ने की बदसलूकी

Updated Date: Fri, 26 Feb 2021 09:38 AM (IST)

सिकरीगंज एरिया की घटना, परिजनों के आक्रोश पर हुआ फरार

सीसीटीवी कैमरे पर लगी मिली पॉलीथिन, पुलिस कर रही तलाश

GORAKHPUR: सिकरीगंज में इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने एक्स्ट्रा क्लास के बहाने बुलाकर छात्रा संग बदसलूकी की। मामले की जानकारी होने पर छात्रा के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। कॉलेज और थाने का घेराव करके आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रिंसिपल के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। सीओ खजनी ने बताया कि आरोपित प्रिंसिपल की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

पैर छूने गई छात्रा संग की गलत हरकत

सिकरीगंज एरिया की एक लड़की हनुमान प्रसाद पोद्दार इंटर कॉलेज, बारीपुर में 12वीं की स्टूडेंट है। स्कूल में क्लास का टाइम सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक निर्धारित है। कोर्स पूरा कराने के लिए एक्स्ट्रा क्लास चलाने की बात प्रिंसिपल ने कही। एक्स्ट्रा क्लास के लिए छात्रा सुबह आठ बजे स्कूल में पहुंची। उस समय ज्यादातर स्टूडेंट क्लास में नहीं थे। छात्रा प्रिंसिपल के कमरे में गए। उसने उनके पैर छूए। आरोप है कि तभी प्रिंसिपल ने उसके साथ गलत हरकत की। किसी तरह से बचकर वह घर पहुंचे। घटना की जानकारी परिजनों को दी।

घटना से गुस्साए लोग, घेर लिया थाना

स्कूल के प्रिंसिपल ने छात्रा संग गलत हरकत की है। यह जानकारी सामने आने पर लोग काफी आक्रोशित हो गए। छात्रा को साथ लेकर लोग स्कूल पहुंच गए। भीड़ जुटने पर प्रिंसिपल अपने कमरे से भाग निकले। भीड़ जुटने की सूचना पाकर सिकरीगंज के एसओ राजाराम द्विवेदी पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। इसके बाद वहां से परिजन और अन्य लोग थाने पर पहुंच गए। भीड़ जमा होने से घेराव जैसा माहौल बन गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रिंसिपल छत्रपति शुक्ला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस कर रही जांच

पुलिस का कहना है कि 2019 में प्रिंसिपल रिटायर हो चुके हैं। रिटायरमेंट के बाद वह कॉलेज में एक्सटेंशन पर काम कर रहे हैं। उनके कैमरे में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। घटना की सूचना पुलिस जब जांच करने पहुंची तो कैमरे पर पालीथिन लगा पाया गया। डीवीआर का पासवर्ड क्रेक न होने से कोई जानकारी नहीं मिल सकी। उधर, मामला सामने आने पर लोकल पब्लिक को प्रिंसिपल की हरकत पर यकीन नहीं हुआ। कुछ लोगों ने इसे साजिश बताया तो कुछ लोगों ने कहा कि कोई छात्रा बिना किसी हरकत के इतना बड़ा आरोप कैसे लगा सकती है। फिलहाल पुलिस जांच कर हकीकत तक पहुंचने की कोशिश में लगी है।

वर्जन

छात्रा की तहरीर पर आरोपित प्रिंसिपल के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीडि़ता का बयान दर्ज कराकर मुकदमे में धाराएं बढ़ा दी जाएगी। प्रिंसिपल की तलाश में पुलिस जुटी है।

योगेन्द्र कृष्ण नारायण, सीओ खजनी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.