-सबसे ज्यादा कंप्लेन स्मार्ट मीटर की आ रही

-मोबाइल पर ऑनलाइन बिल 11557 रुपए कर रहा है शो

-बिजली कार्यालय पहुंचने पर बता रहे 15197 रुपए का बिल

-कंप्लेन के बाद न तो बढ़ रहा लोड, न ही लग रहा स्मार्ट मीटर

GORAKHPUR: शहर में लगाए गए स्मार्ट मीटर तेज चलने की कंप्लेन अब अवर अभियंताओं के व्हाटसएप पर आने लगे हैं। इससे उनके मोबाइल पर इन कंप्लेंट्स की झड़ी लग गई है।

दुगना आता है बिजली बिल

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिजली निगम के जेई ने कंज्यूमर्स की समस्याओं को जानने और उसका निस्तारण करने के लिए व्हाटसएप नंबर जारी किए हैं। इस पर बड़ी संख्या में स्मार्ट मीटर तेज चलने की कंप्लेन आ रही है। घोष कंपनी के गुलाल गुप्ता का कहना है कि उनके यहां जबसे स्मार्ट मीटर लगा है तभी से बिल अधिक आ रहा है। जून में सात हजार रुपए आया था। इस माह में 12000 हजार रुपए बिल आया है। कई बार कंप्लेन के बाद भी कोई जांच के लिए नहीं आया। रसूलपुर के शादिक अहमद ने कंप्लेन दर्ज कराया है कि उनके स्मार्ट मीटर से हर महीने दोगुना बिल आ रहा है। मई से लेकर जुलाई तक नियमित बिल जमा किया, इसके बावजूद इस बार अधिक बिल आया है। माया बाजार के रमेश गुप्ता ने बताया कि उनका स्मार्ट मीटर तेज चल रहा है। कई बार कंप्लेन दर्ज कराने के बाद भी कोई जांच करने नहीं आया।

ऑनलाइन बिलिंग से सिस्टम नहीं हुआ अपडेट

बशारतपुर के मनोज कुमार ने बताया कि उनका स्मार्ट मीटर दो महीने पहले लगा था लेकिन अब तक नंबर ऑनलाइन बिलिंग सिस्टम से नहीं जोड़ा जा सका है। ऐसे में पुराने मीटर के मुताबिक सिस्टम जनरेटेड बिजली बिल इस माह मिला है। उन्होंने मीटर नंबर अपडेट कराने और वास्तविक खपत के आधार पर बिल मुहैया कराने की मांग की है।

स्मार्ट मीटर के लिए करते रहे इंतजार

इंजीनियरिंग कालेज के रहने वाले अरविंद ने बताया कि इलाके में ज्यादातर लोगों के यहां स्मार्ट मीटर लग चुका है। लेकिन एसडीओ और जेई से कहे जाने के बाद भी उनके यहां अभी तक मीटर नहीं लग पाया है।

वर्जन

जो कंप्लेन आ रही है। उसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह तत्काल कंज्यूमर्स की समस्याओं का निस्तारण करें। ताकि वह अपना बिल समय से भुगतान कर सके। यदि इसमें किसी तरह से लापरवाही पाई गई तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

ई। यूसी वर्मा, एसई

Posted By: Inextlive