- घंटाघर के ज्वेलर को धमकाया, पुलिस कर रही जांच

GORAKHPUR: घंटाघर में ज्वेलरी शॉप चलाने वाले सर्राफा से तीन लाख की रंगदारी मांगकर बदमाशों ने सनसनी फैला दी। सूचना मिलने पर कार्रवाई में जुटी राजघाट पुलिस ने एक छात्र से बातचीत की है। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस रंगदारी का खुलासा करने की कोशिश में जुटी है। पुलिस का कहना है कि हाईस्कूल के छात्र के खिलाफ सबूत मिले हैं। जांच पड़ताल पूरी होने पर ही कुछ कहा जा सकता है।

ज्वेलर की पत्‍‌नी को किया था फोन

बसंतपुर मोहल्ला निवासी संतोष कुमार घंटाघर में ज्वेलरी शॉप चलाते हैं। सोमवार को किसी ने उनकी पत्‍‌नी के मोबाइल पर फोन किया। फोन करने वाले ने तीन लाख रुपए की डिमांड की। रुपए न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। संतोष की पत्‍‌नी ने काल करने वाले को नजरअंदाज कर दिया। दोबारा फोन आने पर उनके होश उड़ गए। आनन -फानन में पुलिस जांच में जुट गई।

हाई स्कूल के छात्र से हो रही पूछताछ

पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर जांच शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस को रंगदारी मांगने वालों के बारे में जानकारी मिली। तेजी दिखाते हुए पुलिस ने हाईस्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र को बुलाया। उससे बातचीत करने पर रंगदारी मांगने की जानकारी मिली। छात्र ने बताया कि उसको सड़क पर गिरा एक सिमकार्ड नंबर मिला था। उसमें एक नंबर देखकर उसने फोन किया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

रंगदारी मांगने के मामले की जांच की जा रही है। फोन करने वाले को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सत्येंद्र कुंवर, एसओ राजघाट

Posted By: Inextlive