GORAKHPUR: तंत्र-मंत्र के चक्कर में 5 साल केमासूम की बेरहमी से हत्या का मामला शांत भी नहीं हुआ कि एक बार फिर एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। चौरी चौरा एरिया के शिवपुर बिंद टोलिया से गुरुवार की देर रात महिला ने छह साल का मासूम बच्चे को चुरा लिया। हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और पांच घंटे के भीतर घेराबंदी कर महिला को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस के मुताबिक महिला ने बच्चे को तंत्र मंत्र कर बलि चढ़ाने के लिए चुराया था, लेकिन गनीमत रहा कि हादसे से पहले ही बच्चा बरामद हो गया। एसएसपी डॉ। विपिन टांडा भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने 5 घंटे के भीतर घटना का खुलासा कर बच्चे को बरामद करने वाली पुलिस टीम को 21 हजार रुपए इनाम देने की भी घोषणा की है।

लोकेशन ट्रेस कर महिला का पीछा करती रही पुलिस

एसएसपी डॉ। विपिन टांडा में बताया कि शुरूआती पूछताछ में का तांत्रिक से संबंध होने की बात आई है। घटना की जांच की जा रही है जल्दी अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दरअसल, चौरीचौरा इलाके के शिवपुर बिंद-टोलिया निवासी बृजेश निषाद का 6 साल का बेटे प्रतीक को गुरुवार की भोर में 3 बजे एक महिला चुराकर फरार हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस अधिकारी तत्काल एक्शन में आ गए और चौरीचौरा, झंगहा सहित कई थानों की कोर्स ने चेकिंग शुरू कर दी। सुबह 6 बजे महिला का लोकेशन गोरखपुर-देवरिया मार्ग के भोपा बाजार में मिला। भोपा बाजार के सीसीटीवी कैमरे में भी वह महिला दिखी।

महिला को पुलिस ने किया अरेस्ट

इसके बाद महिला भोपा बाजार चौराहे के पीछे खेत के रास्ते बच्चे को लेकर पेट्रोल पंप तक पहुंची और ऑटो से कहीं निकल गई। महिला बच्चे को लेकर खोराबार तक गई। हालांकि लगातार पुलिस की एक्टिविटी देख महिला फिर वापस देवीपुर में तरकुलहा मोड़ में आ गई। इस बीच पुलिस की ने महिला को सुबह 7.30 बजे एक झोपड़ी से गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

घर के बगल में है महिला का मायका

महिला की पहचान सविता निषाद पत्‍‌नी श्रीराम निषाद निवासी कड़जहां, खोराबार के रुप में हुई। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका मायका चौरीचौरा इलाके के शिवपुर बिनटोलिया में है और वह गांव के राम प्यारे निषाद की बेटी है। जिसका घर अपहरण हुए मासूम के घर के बगल में है। महिला ने पुलिस को बताया है कि उसका संबंध एक तांत्रिक से है। जिसके कहने पर उसने बच्चा चोरी किया था। वे तांत्रिक के साथ मिलकर तंत्रमंत्र के लिए बच्चे की बलि चढ़ाना चाहते थे। पुलिस तांत्रिक की तलाश कर रही है।

5 साल के मासूम की तांत्रिक ने चढ़ाई थी बलि

इससे पहले भी 19 अगस्त की सुबह 11 बजे पिपराइच इलाके के ग्राम मटिहनिया सोमानी के पश्चिम रामाज्ञा सिंह के गन्ने के खेत में एक 5 साल के बच्चे की हत्या के फेंकी गई लाश मिली थी। बच्चे के दोनों हाथ पीछे कर हत्यारों ने बांध दिए थे। उसके मुंह में भी काला कपड़ा ठूंस दिया था। उसे तड़पाकर उसकी हत्या की गई थी। शव की पहचान इसी गांव के रहने वाले दिलीप निषाद के 5 वर्षीय बेटा गजेंद्र साहनी के रुप में हुई। पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए गांव के एक तांत्रिक को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस का दावा था कि तंत्र मंत्र के लिए ही बच्चे की तांत्रिक ने हत्या कर दी। हालांकि इस मामले में मासूम के किसी करीबी केशामिल होने का भी शक था, लेकिन तांत्रिक की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हो गया।

Posted By: Inextlive