- मोबाइल चोरी में पकड़ी गई मां, जेल काटेगा मासूम बेटा

- भीख मांगने के बहाने घरों में घुसकर वारदात को देती अंजाम

- गुलरिहा एरिया में एक घर से चोरी हुए पांच मोबाइल फोन

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया में घरों में भीख मांगने के नाम पर घुसकर मोबाइल चुराने वाली झारखंड की महिला को पुलिस ने अरेस्ट किया। मंगलवार की शाम करीब चार बजे वह झोले में मोबाइल लेकर बेचने जा रही थीं। तभी पब्लिक की सूचना पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। महिला के पास से चोरी के 26 महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए, जिनकी कीमत करीब चार लाख रुपए आंकी गई है। सीओ चौरीचौरा दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला से पूछताछ करके उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। महिला अपने पांच माह के बेटे संग देवरिया से गोरखपुर आकर मोबाइल चोरी को अंजाम देती थी। मां के साथ चोरी के आरोप में वह भी जेल भेजा जाएगा।

एक दिन चोरी हुए पांच मोबाइल फोन

गुलरिहा एरिया निवासी संध्या विहार कालोनी में रहने वाले विजय प्रताप मौर्य के घर से 26 फरवी को पांच मोबाइल फोन चोरी हो गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। बताया कि सुबह-सुबह एक महिला गोद में बच्चे को लिए मोहल्ले में भीख मांगने आई। लोगों ने शक जताया कि महिला ने मोबाइल फोन चुराया है। पुलिस ने महिला की फुटेज निकालकर आसपास एरिया में लोगों को दिखाया। तब मालूम हुआ कि वह महिला अक्सर आती रहती है।

पुलिस ने वायरल की फोटो, पकड़ी गई महिला

इंस्पेक्टर रवि राय ने कांस्टेबल के जरिए आसपास मोहल्लों में महिला की फोटो व्हाट्सएप ग्रुप में भेज दी। पुलिस ने लोगों से कहा कि जब भी वह महिलाए नजर आए तो उसकी सूचना दें। मंगलवार की शाम महिला भीख मांगकर मोहल्लों से लौटकर मोगलहा के पास टेंपो का इंतजार कर रही थीं। तभी किसी ने उसको पहचान कर इसकी पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने महिला के झोले की तलाशी ली तो उसमें रखे मोबाइल फोन बरामद हुए। महिला की पहचान झारखंड प्रांत के जादूगोरा की रहने पूर्वी सिंहभूमि के राखा माइंस निवासी बिट्टू की पत्नी डोली सोबर के रूप में हुई। उसके पास से झोले में रखे हुए 26 महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए। पुलिस उनकी कीमत करीब चार लाख रुपए बता रही है।

देवरिया से गोरखपुर आकर करती रही चोरी

महिला ने पुलिस को बताया कि वह देवरिया के गौरीबाजार में रेलवे स्टेशन पास झोपड़ी में रहती है। वह अलग-अलग जगहों पर भीख मांगने के बहाने मोबाइल और पैसे चोरी करती है। यदि ज्यादा मोबाइल या पैसा मिल गया तो चोरी करके देवरिया लौट जाती थी। यदि कहीं मौका नहीं मिला तो घूम-घूमकर भीख मांगती रहती थी। उसकी गोद में बच्चा होने से किसी को शक नहीं होता था। आसानी से पैसे भी मिल जाते थे। महिला ने पुलिस को बताया कि वह चोरी का मोबाइल झारखंड में बेच देती है। महंगे फोन के दो से तीन हजार रुपए मिल जाते हैं। उससे पूछताछ करके गैंग से जुड़े लोगों के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

महिला के पास से 26 मोबाइल फोन मिले हैं। वह घरों में घुसकर मोबाइल चुरा लेती थी। भीख मांगने के बहाने वह सुबह-सुबह पहुंचती थीं। उसकी गोद में बच्चा देखकर लोग उस पर कोई शक नहीं करता था। उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

दिनेश कुमार सिंह, सीओ, चौरीचौरा

Posted By: Inextlive