-एसएचओ ने नहीं दी एसएसपी को सूचना, लगी फटकार

-सीओ कैंट कर रहे मामले की जांच, जल्द होगी कार्रवाई

GORAKHPUR: खोराबार थाना में तैनात दरोगा के रिटायरमेंट पार्टी में नशे में धुत तीन दरोगा और सिपाहियों के बीच जमकर मारपीट हुई। कहासुनी के बाद दरोगाओं ने कांस्टेबल की पिटाई कर दी। एसएचओ नासिर हुसैन ने मामले को दबाने की पूरी कोशिश की। लेकिन यह मामला सीनियर पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गया। डीआईजी-एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने प्रकरण की जांच का निर्देश सीओ कैंट को दिया। सीओ की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नशा चढ़ते ही भिड़ गए दरोगा- सिपाही

बताया जा रहा है कि 31 जनवरी को खोराबार में तैनात एक दरोगा रिटायर हुए थे। एक प्रापर्टी कारोबारी ठेकेदार की मदद से थाना में दावत अरेंज की गई। रात में दावत के दौरान पुलिस कर्मचारियों ने छककर पी। खाना खाने के दौरान किसी बात को लेकर सिपाही और दरोगा के बीच बहस हो गई। कहासुनी बढ़ने पर थाने के ड्राइवर और अन्य दरोगा भी शामिल हो गए। मामला इतना गर्म हो गया कि एक दूसरे से मारपीट हो गई। आरोप है कि दरोगाओं ने सिपाही को जमकर पीटा। बाद में अन्य पुलिस कर्मचारियों ने मामले को शांत कराया। इसकी जानकारी एसएचओ को दी गई।

एसएचओ को लगी फटकार

दरोगा और सिपाहियों के बीच हुई मारपीट के मामले को एसएचओ ने दबाने की कोशिश शुरू कर दी। लेकिन सोमवार सुबह तक यह मामला फैल गया। किसी ने इसकी सूचना डीआईजी-एसएसपी को दे दी। घटना की जानकारी होने पर उन्होंने सीओ कैंट सुमित शुक्ला को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। उधर, मामला बिगड़ने की भनक लगने पर दोपहर में एसएचओ अपनी सफाई देने कप्तान के पास पहुंचे। रात में सूचना न देने की गलती के लिए सॉरी बोला। लेकिन कप्तान ने उनको वहां से वापस लौटा दिया। उधर मामले की जांच का निर्देश सीओ को दिया।

वर्जन

इस मामले की जांच सीओ कैंट को दी गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की अनुशासनहीनता को माफ नहीं किया जाएगा।

जोगेंद्र कुमार, डीआईजी-एसएसपी

Posted By: Inextlive