- कैंट एरिया के दाउदपुर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल का मामला

GORAKHPUR: होली के दिन सिटी के एक नामी आई सर्जन के किडनैपिंग अटेंप्ट ने गोरखपुर पुलिस का त्योहार खराब कर दिया। मंगलवार शाम चार लग्जरी कार से पहुंचे बदमाशों ने सरेराह किडनैपिंग की कोशिश कर सनसनी फैला दी। लेकिन डॉक्टर की सूझबूझ और गार्ड के शोर मचाने पर बदमाश फरार हो गए। बदमाशों की यह हरकत हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। डॉक्टर ने इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों के साथ कैंट पुलिस को दी। बुधवार को उन्होंने कैंट थाना पहुंच तहरीर देने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मुहैया कराया। हालांकि पुलिस का इस मामले में कुछ और ही कहना है। सीओ कैंट सुमित शुक्ला का कहना है कि डॉक्टर ने तहरीर दी थी, बाद में वह कंफ्यूजन में तहरीर देने की बात कहने लगे। उनके पीछे हटने के बाद भी मामले की जांच की जा रही है। डॉक्टर से दु‌र्व्यवाहर करने वालों की पहचान की जा रही है।

ड्राइवर निकाल रहा था कार, बदमाशों ने किया हमला

कैंट एरिया के दाउदपुर में आई स्पेश्यलिस्ट डॉ। अशुतोष शुक्ला का शंकर नेत्र चिकित्सालय नाम से हॉस्पिटल है। हॉस्पिटल में ही उनका आवास भी है। मंगलवार को होली मना वे शाम लगभग पांच बजे कार से पत्नी और बच्चों के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाने की तैयारी में थे। हॉस्पिटल के बाहर परिवार का इंतजार कर रहे थे। ड्राइवर कार बाहर निकाल रहा था। इस बीच हॉस्पिटल के सामने एक-एक कर चार लग्जरी कारें आकर रुकीं। बीच में खड़ी फॉच्र्यूनर कार में बैठे लोगों ने हॉस्पिटल की तरफ दरवाजा खोल रखा था। कार में सवार दो लोग डॉक्टर के पास पहुंचे। वे डॉक्टर का हाथ और गर्दन पकड़ कर गाड़ी में बैठाने लगे। अचानक इस हरकत से डॉक्टर सकते में आ गए। बदमाश उन्हें पकड़ कार के पास ले गए।

खुद को मरीज बता बचे डॉक्टर

कार में बैठे युवक ने पूछा तुम्ही डॉक्टर हो, इस पर उन्होंने सूझबूझ से काम लेते हुए कहा कि वह मरीज हैं, डॉक्टर को दिखाने आए हैं। इस बीच अस्पताल पर तैनात गार्ड की नजर उन पर पड़ गई। वह शोर मचाते हुए उनकी तरफ दौड़ा। इस पर बदमाश डॉक्टर को छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस को दिया फुटेज, जिम्मेदार बता रहे दूसरी कहानी

हॉस्पिटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में बदमाशों की यह हरकत कैद हो गई। डॉक्टर ने घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों के साथ कैंट पुलिस को दी। बुधवार को कैंट थाने में पहुंच घटना की तहरीर और सीसीटीवी फुटेज पुलिस को कार्रवाई के लिए दिए। हालांकि पुलिस डॉक्टर द्वारा तहरीर वापस लिए जाने की बात कह रही है।

वर्जन

डॉक्टर ने तहरीर दी थी, बाद में वह कंफ्यूजन में तहरीर देने की बात कहने लगे। उनके पीछे हटने के बाद भी मामले की जांच की जा रही है। डॉक्टर से दु‌र्व्यवाहर करने वालों की पहचान की जा रही है।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट

मंगलवार की शाम पांच बजे चार गाड़ी में सवार अज्ञात लोगों ने मुझे किडनैप करने की कोशिश की। सभी शराब के नशे में धुत थे। अपशब्द कह रहे थे। इसकी लिखित शिकायत कैंट थाने में बुधवार की सुबह पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने भी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन शुरू कर दी है।

डॉ। अशुतोष शुक्ला, आई स्पेश्यलिस्ट, शंकर नेत्र चिकित्सालय, दाउदपुर

Posted By: Inextlive