- पार्षद के घर से चार तमंचा व 12 कारतूस बरामद, भाई सहित अरेस्ट

- दोनों भाई राजघाट थाने के हिस्ट्रीशीटर बदमाश

- शहर के विभिन्न थानों में संगीन धाराओं में सौरभ पर 15 और चंदन पर 21 केस दर्ज

- तमंचा बरामद होने के मामले में राजघाट थाने में मुकदमा दर्ज

बिकरू कांड से सबक और फिल्मों से कॉन्सेप्ट लेते हुए गोरखपुर पुलिस ने मंगलवार की देर रात पुलिस ने एक्शन लिया। पांच थानों की पुलिस ने पार्षद के घर की घेराबंदी कर दबिश दी और राजघाट इलाके के मिर्जापुर में चíचत पार्षद सौरभ विश्वकर्मा और उसके भाई को गिरफ्तार किया। इस दौरान चार तमंचा और 12 कारतूस बरामद किया गया है। इस मामले में पार्षद और उसके भाई चंदन विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया गया है। दोनों भाई राजघाट थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं। शहर के विभिन्न थानों में संगीन धाराओं में सौरभ पर 15 और चंदन पर 21 केस दर्ज हैं। तमंचा बरामद होने के मामले में राजघाट थाने में केस दर्ज हुआ है, जबकि मेडिकल कॉलेज गेट पर सपाइयों के साथ प्रदर्शन में शामिल रहने के आरोप में गुलरिहा और चिलुआताल थाने में दर्ज केस में भी दोनों भाई आरोपित हैं।

मेडिकल कॉलेज प्रदर्शन में हैं नामजद

सात अगस्त को मेडिकल कालेज परिसर में 300 बेड के कोविड अस्पताल के उद्दाघन के मौके पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मेडिकल कालेज में प्रदर्शन करने पहुंचे थे। प्रदर्शनकारियों को कालेज परिसर में घुसने से रोकने के लिए पुलिस बल प्रयोग करना पड़ा था। इस मामले में गुलरिहा और चिलुआताल थाने में सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध धारा 144 और महामारी अधिनियम का उल्लंघन करने तथा लोक व्यवस्था भंग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज है। चूंकी दोनों राजघाट थाने के हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी हैं, इसलिए पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर जेल भेजने का निर्णय लिया। मंगलवार की रात गुलरिहा, चिलुआताल, राजघाट, कोतवाली और तिवारीपुर थाने की पुलिस दबिश देने पहुंची थी।

छत पर घेराबंदी कर पुलिस ने दोनों भाई को दबोचा

पार्षद सौरभ विश्वकर्मा और उसका भाई इस मामले में नामजद आरोपित हैं। पार्षद और उसका भाई शातिर किस्म के बदमाश हैं। पुलिस को शक था कि दोनों छत के रास्ते भाग सकते हैं, इसलिए पुलिस टीम सीढ़ी लेकर दबिश देने पहुंची थी। दरवाजा खुलवाने से पहले कई पुलिस वाले सीढ़ी की मदद से पार्षद के घर के छत पर चढ़कर घेराबंदी कर लिए थे। आसपास के घरों की छत पर भी पुलिस वाले तैनात थे। दोनों भाइयों को हिरासत में लेने के बाद उनके घर की तलाशी ली गई तो 315 बोर का तीन और 12 बोर का एक तमंचा तथा 12 कारतूस बरामद हुआ।

न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए जेल

असलहा बरामद होने के मामले में राजघाट इंस्पेक्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया था। इसे साथ ही गुलरिहा और चिलुआताल पुलिस ने भी प्रदर्शन के मामले में दर्ज केस में कोर्ट में अलग-अलग रिमांड पेश किया। तीनों मामलों में आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

बॉक्स -

कानपुर की घटना को सबक लेते हुए पुलिस रही सतर्क

कानपुर के बिकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस पर गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गो ने हमला कर दिया था। इसमें एक सीओ सहित नौ पुलिस वाले मारे गए थे। इस घटना से सबक लेकर और दोनों भाइयों के आपराधिक इतिहास को देखते हुए पुलिस काफी सतर्क होकर पहुंची थी। अग्रिम पंक्ति में शामिल पुलिस वाले बुलेट प्रूफ जैकेट पहने हुए थे। उनके पीछे रहने वाले पुलिसकर्मी भी बाडी प्रोक्टेक्टर और अन्य सुरक्षा उपकरणों से लैस थे। दबिश में शामिल सभी पुलिस वालों ने टार्च भी ले रखा था। पुलिस ने ड्रैगन लाइट का भी इंतजाम कर रखा था।

Posted By: Inextlive