-वैक्सीन लगने के बाद लोगों के पास पहुंची कॉल, अब तक सामने नहीं आई को दिक्कत

GORAKHPUR: कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। वैक्सीन लगने के 24 घंटे बाद भी गोरखपुर में इसका कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया। रविवार को वैक्सीन लगवाने वाले लोग घूमते, मस्ती करते, आराम करते मिले। कुछ ड्यूटी भी कर रहे थे। इस दौरान वैक्सीन लगवाने वाले एक-दूसरे की सेहत का हाल जानने के लिए कॉल करते रहे। सबका एक ही जवाब मिला, ऑल फाइन। कुछ लोगों को हाथ में हल्का दर्द व बुखार का अहसास रात में हुआ, लेकिन रविवार सुबह वे भी पूरी तरह से फिट रहे।

जानना चाह रहे थे अनुभव

जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ। राजेश कुमार के पास कई दोस्तों के फोन आए। उनमें से ज्यादातर ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। महिला अस्पताल के बाल रोग विशेष डॉ। अजय शंकर देवकुलियार ने बताया कि आधा दर्जन डॉक्टर फ्रैंडस के कॉल आ चुके हैं। वह वैक्सीन का असर और उसके प्रभाव को पूछ रहे थे। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के चर्मरोग विभाग के डॉ। संतोष सिंह के अलावा डॉ। माधवी सरकारी, डॉ। आमिल हयात खान, डॉ। राजेश राय, डॉ। मनोज यादव, डॉ। महीम मित्तल के पास भी कॉल आए। फोन करने वाले ज्यादातर लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। वह लगवाने वालों से उनका अनुभव जानना चाह रहे है।

सक्रिय रही वैक्सीनेशन टीम

वैक्सीन लगाने वाली टीम 24 घंटे बाद हुए असर की मॉनिटरिंग करती रही। वैक्सीनेशन टीम के मेंबर्स ने वैक्सीन लगवाने वाले डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ को फोन कर उनका हाल जाना। उनके सेहत के बारे में पूछा। टीम ने सवाल किया कि क्या कोई दिक्कत हो रही है। कहीं दर्द, बुखार तो नहीं। 24 घंटे बीतने के बाद कैसा महसूस कर रहे हैं।

आज नहीं होगा वैक्सीनेशन

सीएमओ डॉ। सुधाकर पांडेय ने बताया कि सोमवार को वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा। नई डेट का वेट किया जा रहा है। अभी मंडे का रिव्यू होना हैं। कैसे वैक्सीनेशन को आगे बढ़ाया जाए। इस पर सरकार विचार करेगी। सरकार के अनुमति के बाद ही वैक्सीनेशन का काम दोबारा शुरू हो सकेगा।

Posted By: Inextlive