- मंगलवार की देर रात खोराबार पुलिस ने डीएम के आदेश पर की कार्रवाई

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के सिक्टौर की निवर्तमान प्रधान मंजू देवी के पति राजेश निषाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया। खोराबार पुलिस ने मंगलवार की देर रात जालसाजी का केस दर्ज किया। उन्होंने कोर्ट में गलत हलफनामा दिया था। पुलिस ने यह कार्रवाई डीएम के। विजयेंद्र पांडियन के आदेश पर की है। पुलिस अब मामले की जांच में लगी है।

नकली शराब के मामले में अरेस्ट

जानकारी के अनुसार वर्ष 2018 में पुलिस ने नकली शराब बनाने के आरोप में सिक्टौर की प्रधान मंजू के पति राजेश निषाद को अरेस्ट किया था। बाद में पुलिस ने राजेश, उनके पिता मोतीचंद समेत सात लोगों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी। 15 अगस्त 2020 को डीएम के निर्देश पर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के धारा 14 एक के तहत राजेश की संपत्ति कुर्क कर जब्त कर ली थी। जिसमें एक जेसीबी, तीन ट्रैक्टर, तीन बाइक व कार शामिल थी।

झूठा शपथपत्र देने पर केस

उस समय राजेश ने डीएम कोर्ट में अपील की और शपथ पत्र दिया कि कुर्क संपत्ति के अलावा उनके नाम से और संपत्ति नहीं है। बाद में पुलिस की जांच में उनके पास एक 35 डिस्मिल जमीन, एक मकान व दुकान तथा जेसीबी मशीन मिली। थानेदार की आख्या पर डीएम ने उक्त नई संपत्ति को भी कुर्क कर जब्त करने का निर्देश दिया था। साथ ही झूठा शपथ पत्र देने के मामले में केस दर्ज कर आख्या प्रस्तुत करने को कहा था। पुलिस ने दो दिन पूर्व कुर्क करने के आदेश की प्रति राजेश की गैर मौजूदगी में उनके घर चस्पा कर दिया था। मंगलवार की देर रात हल्का दरोगा पंकज सिंह की तहरीर पर पुलिस ने राजेश के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 488, 471 के आरोप में केस दर्ज किया है।

राजेश निषाद के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

- नासिर हुसैन, इंस्पेक्टर, खोराबार

Posted By: Inextlive