GORAKHPUR: गोरखपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसेज को देखते हुए जिला प्रशासन ने हॉट स्पॉट घोषित करना शुरू कर दिया है। अब तक जिला प्रशासन ने चार ऐसी जगहों को सील करते हुए हॉट स्पॉट कर दिया है जहां किसी प्रकार का आवागमन नहीं हो सकता है। जिला प्रशासन की मानें तो एक ही एरिया में कई केस होने के कारण हॉट स्पॉट ही एक मात्रा रास्ता है। चूंकि इन एरियाज से निकले केसेज के संपर्क में रहे कुछ लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, ऐसे में रिस्क नहीं लिया जा सकता। जिन चार एरियाज को हॉट स्पॉट बनाया गया है, वहां जरूरी चीजों की होम डिलीवरी का जा रही है। मोहल्ले की दुकानों के नंबर पर कॉल करने पर ही सामान मिल सकेंगे। किसी को भी घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं होगी। हॉट स्पॉट एरियाज में लगातार नगर स्वास्थ्य अधिकारी की तरफ से सेनेटाइजेशन कराने का काम चल रहा है।

प्रशासन नहीं लेना चाहता रिस्क

गोरखपुर में बढ़ते कोरोना केसेज के चलते जिला प्रशासन के होश उड़ गए हैं। हॉट स्पॉट बन चुके गोरखनाथ के रसूलपुर, झरना टोला, रजही व नवापार एरिया को पूरी तरह सील कर दिया गया है। वहीं रसूलपुर मोहल्ले में लगातार अधिकारियों का मूवमेंट जारी है। चूंकि गोरखनाथ मंदिर भी इसी थाना क्षेत्र में आता है, ऐसे में जिला प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। यहां के कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए लोग क्वारंटीन हैं, उनसे भी संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर गौरव सिंह सोंगरवाल ने बताया कि नवापार थाना चिलुआताल में कोरोना पेशेंट पाया गया था जिसकी इलाज के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौत होने के बाद नवापार के एक किमी रेडियस एरिया को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है।

इंसीडेटर ऑफिसर रखेंगे पैनी नजर

वहीं डीएम के विजयेंद्र पांडियन के निर्देशानुसार हॉट स्पॉट में पब्लिक के रोजमर्रा के सामानों की बिक्री/आपूर्ति प्रतिष्ठानों को खोलकर किए जाने के लिए सभी ऑफलाइन एवं ऑनलाइन ई-पास को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है। यहां किसी भी तरह की दुकानें खोलना अथवा आवागमन (एम्बुलेंस, मजिस्ट्रेट के राजकीय वाहन अथवा पुलिस विभाग से संबंधित अधिकारियों के वाहन, कोरोना वॉरियसर्स को छोड़कर) को पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस बीच एरिया के लोग जरूरी चीजें होम डिलेवरी के जरिए पा सकेंगे। हॉट स्पॉट एरिया के लिए राजस्व निरीक्षक जंगल कौडि़या विजय पांडेय को इंसीडेंट ऑफिसर नियुक्त किया गया है। यहां के लोगों के लिए जरूरी चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए अधिकारियों को नामित किया गया है। जो अपने कार्यक्षेत्र में सौंपी गई जिम्मेदारी निभाएंगे।

Posted By: Inextlive