-स्टूडेंट अंशिका को मिला 30 लाख रूपए का पैकेज -बाकी तीन स्टूडेंट को भी मिला 8-10 लाख का पैकेज GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के चार और स्टूडेंट्स का सेलेक्शन बडी कंपनियों में हुआ है. ये सभी स्टूडेंट एमएमएमयूटी के कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक फोर्थ

-स्टूडेंट अंशिका को मिला 30 लाख रूपए का पैकेज

-बाकी तीन स्टूडेंट को भी मिला 8-10 लाख का पैकेज

GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के चार और स्टूडेंट्स का सेलेक्शन बडी कंपनियों में हुआ है। ये सभी स्टूडेंट एमएमएमयूटी के कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक फोर्थ इयर में अध्ययनरत हैं। एमएमएमयूटी की छात्रा अंशिका गुप्ता का सेलेक्शन दुनिया की जानी- मानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में हुआ है। कंपनी ने अंशिका को 30 लाख रुपए सालाना पैकेज पर नियुक्त किया है। इसके लिए अमेजन ने सबसे पहले कई चरणों की ऑनलाइन कोडिंग दक्षता परीक्षा ली। इस चरण में सफल अभ्यर्थियों का एचआर इंटरव्यू, टेक्निकल इंटरव्यू सहित कई चरणों में साक्षात्कार संपन्न हुआ। कंपनी द्वारा घोषित किये गए परिणामों में अंशिका का नाम भी शामिल था.अंशिका सलेमपुर, देवरिया के मूल निवासी संजय गुप्ता की पुत्री हैं।

इनको मिला 14-14 लाख का पैकेज

इसके अलावा, जिन अन्य तीन स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिली है उनमें प्रवीण ओझा, सुबोध राय, और प्रियंका मौर्या शामिल हैं। प्रवीण और सुबोध का सेलेक्शन भारतीय मूल की टेक्नोलॉजी कंपनी जीटा इंडिया में हुआ है। कंपनी ने दोनों को 14 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर नियुक्त किया है। सेलेक्शन के लिए कंपनी ने ऑनलाइन कोडिंग दक्षता परीक्षण के साथ-साथ कई चरणों में साक्षात्कार आर्गनाइज किए जिसमें प्रवीण और सुबोध अंतिम रूप से सफल रहे।

प्रिंयका को मिला 8.5 लाख का पैकेज

प्रियंका मौर्या का चयन बैंक ऑफ न्यू यॉर्क, मेलन में हुआ है। कंपनी ने प्रियंका को 8.5 लाख के सालाना पैकेज पर सेलेक्ट किया है। प्रियंका का चयन वैश्विक स्तर पर महिलाओं के लिए आर्गनाइज कोडिंग प्रतियोगिता 'हैकरअर्थ' के माध्यम से हुआ है। प्रियंका वाराणसी के मूल निवासी राम प्रवेश सिंह और दुर्गा देवी की पुत्री हैं। जबकि सुबोध गोरखपुर निवासी अनंत राय एवं ममता राय के पुत्र हैं। प्रवीण वाराणसी जनपद के मूलनिवासी हैं। सभी सेलेक्ट हुए स्टूडेंट्स को वीसीं प्रो। श्री निवास सिंह, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के प्रो। वीके द्विवेदी, प्रो। बृजेश कुमार, डॉ। राजन मिश्र सहित अन्य टीचर्स ने बधाई दी है।

Posted By: Inextlive