- एक ही दिन में दो जगहों पर हुई घटनाएं, पुलिस कर रही जांच

- कुसम्ही में कागज की गड्डी थमाकर महिला को लगाई चपत

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

शहर में सक्रिय उचक्कों ने महिला सहित दो लोगों को झांसा देकर नकदी उड़ा दी। सोमवार दोपहर कोतवाली एरिया के बैंक में रुपए जमा कराने पहुंचे युवक को जल्दी पैसे जमा कराने का झांसा देकर शातिर नकदी लेकर फरार हो गए। उधर, रुपए निकालने पहुंची महिला को झांसा देकर गड्डीबाज युवक 52 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। घटनाओं की सूचना पर पुलिस मामलों की छानबीन में जुटी है।

रुपए जमा कराने का जुगाड़ा

कुशीनगर, रामकोला एरिया के बभनौली का सलीम कोतवाली एरिया के एक हॉस्टल में कर्मचारी है। हॉस्टल के संचालक का एकाउंट बैंक रोड के एचडीएफसी में है। सोमवार दोपहर वह 41 हजार 500 सौ रुपए जमा कराने ब्रांच पर पहुंचा। उसके साथ पत्‍‌नी और बच्चे भी थे। सोमवार की वजह से ब्रांच में काफी भीड़ थी। तभी एक युवक पहुंचा। उसने अपने परिचित के जरिए रुपए जमा कराने का झांसा सलीम को दिया। फार्म भरकर रुपए जमा कराने के लिए वह काउंटर तक गया। लेकिन कुछ देर में गायब हो गया। उसके लापता होने पर सलीम ने शोर मचाया। बैंक अधिकारियों को जानकारी दी। सूचना पाकर कोतवाली पुलिस पहुंची। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकालकर पुलिस छानबीन में जुटी है।

दो लाख के लालच में गवाएं 52 हजार रुपए

खोराबार एरिया के भैंसहा निवासी जय कुमार की पत्‍‌नी संगीता का बैंक एकाउंट कुसम्हीं के पीएनबी ब्रांच में है। सोमवार को वह रुपए निकालने पहुंची। उसने दो युवकों की मदद से 52 हजार रुपए का विदड्राल फार्म भरवाया। कैश काउंटर से पैसे लेकर महिला लौटी तो दोनों युवक आ गए। उन दोनों ने कहा कि उनके पास चोरी का दो लाख रुपया है। महिला को झांसे में लेकर उससे 52 हजार रुपए मांग लिए। उसे पेपर में लिपटे पैसे थमाकर चुपचाप घर जाने को कह दिया। बैंक से बाहर निकलकर महिला ने जब रुमाल खोला तो कागज की गड्डी देखकर चिल्लाने लगी। तुरंत ही लौटकर वह बैंक पहुंची। लेकिन तब दोनों युवक गायब हो चुके थे।

Posted By: Inextlive