- साइबर सेल की मदद से बड़हलगंज पुलिस ने आरोपित को किया अरेस्ट

- शिकायत आने पर हरकत में आई साइबर सेल, गोरखनाथ निवासी आरोपी

GORAKHPUR: एयर होस्टेस की नौकरी दिलाने के नाम पर युवतियों को फंसाकर उनकी फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो से ब्लैकमेल करने का आरोपित पकड़ा गया। शुक्रवार को साइबर सेल की मदद से बड़हलगंज पुलिस ने आरोपित को झुमिला बाजार के पास से अरेस्ट कर लिया। आरोपित अजहरूददीन गोरखनाथ एरिया के चक्सा हुसैन का रहने वाला है। सोशल मीडिया के जरिए ब्लैकमेल करने की शिकायत आने पर पुलिस ने कार्रवाई की। मामले की छानबीन में साइबर सेल के प्रभारी महेश चौबे, कांस्टेबल शशिशंकर राय और शशिकांत जायसवाल की अहम भूमिका रही। बड़हलगंज के एसएचओ मनोज कुमार राय के नेतृत्व में आरोपित पकड़ा गया।

कई युवतियों को किया ब्लैकमेल, सामने आई शिकायत

बड़हलगंज के झुमिला बाजार से आरोपित अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि एयर होस्टेस की नौकरी दिलाने के नाम पर वह शिकार बनाता। जानकारी जुटाने के बाद उनका फोटो इस्तेमाल कर फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो डालकर ब्लैकमेल करता था। पुलिस का कहना है कि पर्सनल न्यूड फोटो प्राप्त करके वह कई युवतियों को बदनाम कर चुका है।

सोशल मीडियो पर बरते ये सावधानी

- अपना यूजर आईडी एवं पासवर्ड किसी से शेयर न करें।

- सोशल नेटवर्किग साइट का पासपोर्ट मोबाइल नंबर, नाम और डेट आफ बर्थ न रखें।

- पासवर्ड हमेशा स्ट्रांग रखें। पासवर्ड में अल्फाबेट न्यूमैरीक स्पेशल कैरेक्टर यूज करें।

साइबर सेल में शिकायत आने पर आरोपित के खिलाफ जांच की गई। उसे अरेस्ट करके उसके मोबाइल फोन में आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई हैं।

महेश चौबे, साइबर सेल प्रभारी

Posted By: Inextlive