इंदौर में दर्ज मुकदमे में महिला सहित चार को किया अरेस्ट

महिला के आधार कार्ड पर पता बदलकर खोलते थे बैंक एकाउंट

GORAKHPUR: पब्लिक की ईमेल आईडी से फिशिंग कर फर्जी मेल भेजकर रुपए मंगाने वाले गैंग का जाल गोरखपुर में फैला है। एसटीएफ की जांच में सामने आया कि सौ से अधिक फर्जी एकाउंट्स में जालसाज रकम का ट्रांजेक्शन करते हैं। रुपए आने पर दिल्ली में बैठे अकरम और प्रतीक अपने साथियों को एकाउंट्स से पैसे निकालने का निर्देश देते हैं। शनिवार रात एसटीएफ यूपी और स्टेट साइबर सेल इंदौर की पुलिस टीम ने ई मेल के जरिए आईडी हैक कर रुपए मंगाने वाले गैंग में शामिल तिवारीपुर एरिया के कल्याणपुर मोहल्ले की सैयदा बेगम, निजामपुर के परवेज अहमद, गोसीपुरा प्राइमरी स्कूल के पास रहने वाले ग्यासु्द्दीन खान और बांसगांव के मूल निवासी आशीष जायसवाल को अरेस्ट किया। उनके पास से सैयदा बैगम के पांच आधार कार्ड जिनमें अलग-अलग पते हैं सहित सात हजार रुपए नकद, सात मोबाइल फोन, पैनकार्ड सहित अन्य सामान बरामद हुए।

एसटीएफ फील्ड यूनिट गोरखपुर के प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि गिरोह के सदस्य सैयदा बेगम के आधार कार्ड पर पता बदलकर एकाउंट ओपेन कराते हैं। उसका एटीएम, पासबुक और चेकबुक लेकर परवेज अहमद, ग्यासुद्दीन खान उर्फ सानू और आशीष जायसवाल अपने पास रखते हैं।

पति-पत्नी बन जाते थे सैयदा और परवेज

फिशिंग के जरिए फर्जी ईमेल भेजकर रुपए उड़ाकर जालसाज सैयदा बेगम के एकाउंट में ट्रांसफर कर देते थे। बैंक में कभी रुपए निकालने पर प्रॉब्लम होने पर परवेज उसका पति बनकर बैंक पहुंचता था। फिर काउंटर पर पर्ची भरकर आराम से नकदी निकालकर गैंग के सदस्य आपस में बांट लेते थे। कई महीने से यह गैंग काम कर रहा था। एसटीएफ मामले की जांच कर रही है।

खोले हैं सौ से अधिक फजर्ी एकाउंट

एसटीएफ की जांच में पता लगा है कि इस गैंग ने शहर में सौ से अधिक एकाउंट खोले हैं, जिनमें जालसाजी की रकम आती है। उन सभी की डिटेल एसटीएफ जुटा रही है ताकि एकाउंट को होल्ड किया जा सके। दिल्ली में रहने वाले अकरम और प्रतीक से कितने लोग जुड़े हैं। इस संबंध में पुलिस की पड़ताल जारी है। ग्यासुद्दीन ने दो बार एटीएम से 80 हजार रुपए और आशीष ने दो लाख रुपए का आईएमपीएस मनोज नाम के व्यक्ति के एकाउंट में किया था। सभी आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर ले जाकर इंदौर पुलिस पूछताछ करेगी।

वर्जन

फिशिंग करने वाले गैंग के चार सदस्यों को गोरखपुर में पकड़ा गया है। यहां पर कम से कम सौ लोगों के बैंक एकाउंट जिनमें जालसाजी का पैसा आता है। उसकी छानबीन की जा रही है।

सत्य प्रकाश सिंह, इंस्पेक्टर एसटीएफ गोरखपुर यूनिट

Posted By: Inextlive