- एसएसओ ने तिवारीपुर थाने में संविदा स्टाफ के खिलाफ दी तहरीर

- एसएसओ ने संविदा कर्मचारी पर गाली गलौज, जान से मारने की धमकी, मारपीट का लगाया आरोप

- एसएसओ ने पत्र के माध्यम से एक्सईएन से की कंप्लेन, संविदा स्टाफ को हटाने की मांग

GORAKHPUR: महानगर के सूरजकुंड बिजली घर परिसर में उपकेंद्र परिचालक (एसएसओ) व संविदा कर्मचारी आपस में भिड़ गए। शुक्रवार की रात नौ बजे गुटखा थूकने को लेकर हुआ विवाद हाथा-पाई तक जा पहुंचा। गाली-गलौज के बाद जमकर मारपीट भी हुई। वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने किसी तरह बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। उपकेंद्र एसएसओ ज्ञानेंद्र कुमार ने तिवारीपुर थाने में संविदा स्टाफ नगीना यादव के खिलाफ तहरीर दी। वहीं बिजली कर्मी के एकजुट होने और कार्रवाई की मांग के बाद एक्सईएन ने ठेकेदार से आरोपी कर्मचारी को हटाकर दूसरे खंड में तैनात करने के निर्देश दिए है।

एसएसओ ने कर दिया बाहर

बिजली कर्मचारियों के मुताबिक शुक्रवार की नाइट शिफ्ट में तकनीकी कर्मचारी ज्ञानेंद्र कुमार ड्यूटी पर तैनात थे। करीब नौ बजे संविदा कर्मचारी नगीना यादव का भाई सुरेंद्र यादव शराब के नशे में उसे खोजते हुए बिजली घर पहुंचा। एसएसओ से अपने भाई के बारे में पूछा। एसएसओ ने कहा कि वह फील्ड में गया है। इसके बाद सुरेंद्र यादव ने एसएसओ के टेबल के पास गुटखा थूक दिया। इससे आहत एसएसओ ने उसे खरी-खोटी सुनाकर परिसर से बाहर कर दिया। इस बात की जानकारी होने पर संविदा कर्मचारी नगीना यादव कुछ लोगों के साथ बिजली घर परिसर में पहुंचा और उनके भिड़ गया। एसएसओ की सफाई के बाद संविदा कर्मचारी गाली-गलौज पर उतारू हो गए। हमने भी कुछ कहा उसके बाद उसने हाथ उठा दिया। वहां मौजूद दूसरे कर्मचारियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। संविदा कर्मचारी जाते समय जान से मारने की भी धमकी दी। तिवारीपुर थाने में संविदा कर्मचारी के खिलाफ तहरीर देकर घटना की जानकारी दी।

कर्मचारियों ने एक्सईएन से की मुलाकात

घटना की जानकारी होने पर सभी तकनीकी कर्मचारी एकजुट होकर नगरीय वितरण खंड द्वितीय के एक्सईएन ऑफिस पर एकत्र हुए। एक्सईएन से मुलाकात कर उन्हें घटना की जानकारी देकर संविदा कर्मचारी को बिजली घर से हटाने की मांग की। एक्सईएन ने बिजली घर के अवर अभियंता को फोन कर फटकार लगाई और ठेकेदार को फोन कर निर्देश दिया कि तत्काल से संविदा कर्मचारी को बिजली घर से हटाकर दूसरे खंड के तैनात करे।

105 संविदा कर्मचारियों को बदलेगा कार्यस्थल

सूरजकुंड बिजली घर में हुए विवाद से सबक लेते हुए नगरीय वितरण खंड के एक्सईएन सख्ती के मूड हैं। उन्होंने लंबे समय से विभिन्न बिजली घरों पर जमें 105 संविदा कर्मचारियों के कार्यस्थल में बदलाव करने के लिए ठेकेदारों को निर्देशित किया। इसके लिए उन्होंने संविदा ठेकेदार को चार दिन का समय दिया गया है।

संविदा कर्मचारी व एसएसओ के बीच विवाद की जानकारी मिली है। बिजली कर्मचारियों की मांग पर संविदा कर्मचारी को दूसरे खंड में भेजने के निर्देश ठेकेदार को दिए गए हैं।

ई। वाईएन राम, एक्सईएन, बक्शीपुर डिवीजन सेकेंड

Posted By: Inextlive