- एक्सप्रेस के रूप में चलेगी गोरखपुर-सिवान पैसेंजर ट्रेन

- पैसेंजर ट्रेनों में यात्रा करने पर भी लगेगा एक्सप्रेस का किराया

GORAKHPUR: एनई रेलवे के गोरखपुर मुख्यालय पर रविवार से जनरल टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी। दोपहर दो बजे से टिकट काउंटर खुल जाएंगे। शुरुआत में मुख्य द्वार पर स्थित टिकट घर के तीन तथा उत्तरी द्वार पर स्थित एक काउंटर खोले जाएंगे। उत्तरी द्वार स्थित काउंटर सिर्फ दिन में ही खुलेगा। काउंटर से बिक्री के अलावा मोबाइल यूटीएस एप से भी जनरल टिकटों की बुकिंग होगी।

क्यू आर कोड चिपकाए गए

यात्री स्टेशन के बाहर एप से तथा अंदर क्यूआर कोड से टिकट बुक कर सकते हैं। टिकट घर के अलावा प्रमुख स्थलों पर क्यूआर कोड चिपका दिए गए हैं। ऐसे में बिना लाइन लगाए ही टिकट बुक हो जाएंगे। आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) और स्टेशन से बाहर प्राइवेट जनरल टिकट बुकिंग सेवक (जेटीबीएस) से टिकटों की बुकिंग पर रोक जारी रहेगी। पैसेंजर ट्रेनों में चलने वाले यात्रियों को एक्सप्रेस का किराया देना होगा। दो से चार गुना तक किराया बढ़ जाएगा।

नहीं मिलेगी किराए में कोई रियायत

पैसेंजर ट्रेनों में भी यात्रियों को कोई रियायत नहीं मिलेगी। वरिष्ठ नागरिकों के किराए में कोई छूट नहीं मिलेगी। उन्हें भी पूरा किराया देना होगा। मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) भी अभी नहीं बनेगा। बच्चों के टिकट पहले की भांति ही जारी किए जाएंगे।

प्लेटफार्म टिकट पर अभी निर्णय नहीं

जनरल काउंटरों से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि मंथन चल रहा है। यात्रियों की भीड़ को देखने के बाद ही इसपर निर्णय लिया जाएगा। टिकट का दाम भी बढ़ सकता है।

Posted By: Inextlive