- बारिश पर उत्साह की फुहार

महामहिम के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद ही तेज बारिश होने लगी। लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा। जैसे-जैसे बारिश तेजी हो रही थी। वैसे-वैसे लोगों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा था। पांडाल के बाहर मौजूद लोग भी भींगकर राष्ट्रपति को सुनते रहे। लोगों का उत्साह देखकर राष्ट्रपति भी काफी खुश थे।

- हमारा कार्यक्रम है, हमको ही रोक रहे हैं फोटो है

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिला प्रशासन ने सभी के लिए व्यवस्था की थी। मंच के सामने डी के बाद वीआईपी गेस्ट के लिए सीट आरक्षित थी। पुलिसकर्मी यहां से मंत्री, विधायक सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों को कार्ड देखकर भीतर जाने दे रहे थे। तभी विधायक प्रतिनिधि अरविंद सिंह सहित कई लोग आ गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया तो उन्होंने कहा, हमारा कार्यक्रम है, हमको ही रोक रहे हैं। बाद में एसपी ने सभी लोगों को भीतर जाने दिया।

- निराश हुए कलाकार, नहीं पेश कर पाए कल्चरल प्रोग्राम

मेन स्टेज के बाई तरफ कल्चरल प्रोग्राम के लिए मंच लगा था। शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान जब मंत्रोच्चार शुरू हुआ तो कल्चर प्रोग्राम की प्रस्तुति पर रोक लगा दी गई। फोक डांस के लिए अपने मंच पर खड़े हुए कलाकार फोटो खिंचवाकर लौट गए।

- बारिश की वजह से लगा जाम, कार्यक्रम के बाद हलकान रहे लोग

कार्यक्रम खत्म होने के बाद भी काफी देर तक बारिश होती रही। इस वजह से लोग करीब एक घंटे से अधिक समय से वहां फंसे रहे। बारिश के बीच निकले लोग भींगकर अपने व्हीकल तक पहुंचे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद जाम की वजह से लोगों को काफी परेशान होना पड़ा।

होर्डिग निकालकर बना लिया छाता फोटो है

शिलान्यास में पहुंचे लोग बारिश थमने का इंतजार करते रहे। विलंब होने पर कुछ लोगों का धैर्य जवाब दे गया। इसके बाद लोगों ने वहां पर लगी हुई होर्डिग्स और बैनर को निकाल लिया। उसे ओढ़कर ही बाहर निकल गए।

खूब चला सेल्फी का दौर फोटो है

प्रोग्राम खत्म होने के बाद मंच पर पहुंचकर लोग सेल्फी लेने में जुट गए। पैरामिलेट्री फोर्स के जवान, एसएचओ, कांस्टेबल, लेखपाल और पब्लिक के लोगों ने भी खूब सेल्फी ली। मंच के नीचे फूलों के बीच खड़ी होकर महिला कांस्टेबल फोटो खिंचवाती नजर आई। मंच पर पहुंचे कुछ नेता भी माइक पकड़कर अलग-अलग एंगल से अपनी फोटो बनवा रहे थे।

क्या-क्या हुआ इंतजाम, चलो देख आएं

कार्यक्रम में आसपास गांवों की रहने वाली महिलाएं और बच्चे भी पहुंचे थे। वह सभी घूम-घूमकर कार्यक्रम स्थल पर बने कॉटेज भी देखते रहे। कहां पर क्या व्यवस्था हुई है। यह जानने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ जुटने पर पुलिस को सक्रिय होना पड़ा। हालांकि तब तक बाहर से डयूटी में आए पुलिस कर्मचारी जा चुके थे।

फूल-माला पहनकर खुश हुए बच्चे फोटो है

मंच के आसपास लगे फूलों की माला पहनकर बच्चे काफी खुश नजर आए। कुछ महिलाओं ने फूलों की लड़ी तोड़ ली। पूछने पर महिला ने बताया कि यहां सब बेकार हो जाएगा। इसे घर ले जाकर दरवाजे पर सजाया जाएगा। एक महिला को फूल की माला निकालते देखकर दूसरी महिलाएं भी लपक पड़ीं।

Posted By: Inextlive