- लोगों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मुहैया कराकर लिया जाएगा फीडबैक

- काम की मॉनीटरिंग के लिए तैयार किया जाएगा प्लान

GORAKHPUR: थाना सर्किट में थानेदार की छवि क्या है, इस पर लोगों से बातचीत होगी। इसके लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मुहैया कराया जाएगा। सबकी राय मांगी जाएगी। यह प्लान एडीजी जोन अखिल कुमार ने शेयर किए। उन्होंने बताया कि अपराध व उस पर लगाम लगाने के बारे में पुलिसकर्मियों से नहीं बल्कि आम लोग तरीका बताएंगे। कहा कि हर काम पर मॉनीटरिंग के लिए खाका तैयार हो रहा है, जल्द ही इस पर अमल होता दिखाई देगा।

लॉन में बैठकर एडीजी ने सुनी फरियाद

एडीजी जोन अखिल कुमार ने बुधवार को दफ्तर के बाहर लॉन में धूप में मेज कुर्सी लगाकर पब्लिक की फरियाद सुनी। फरियादी खुशबू ने बताया कि अच्छा लगा कि इतने बड़े अधिकारी इतनी सरलता से मिल रहे हैं। पुराने लोगों का कहना है कि बहुत पहले एक आईजी इसी तरह लॉन में फरियाद सुना करते थे। एडीजी ने कहा कि पब्लिक के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। हर कंप्लेन का निस्तारण कराया जाएगा। साथ ही पुलिसकर्मियों के बारे में कहा कि अपराध होने पर वह उसे न तो छिपाए, न अल्पीकरण करें, बल्कि उचित धारा में केस दर्ज करते हुए आरोपितों को अरेस्ट करें।

जाम से निपटने के लिए कमेटी

ट्रैफिक व्यवस्था में आवश्यक सुधार व जाम से निजात के लिए जिला स्तर व थाना स्तर पर कमेटी बनाने की तैयारी है। इस कमेटी में इलाके के गैर राजनैतिक क्षेत्रों जैसे खेल, डॉक्टर, समाजसेवी आदि से जुड़े लोग शामिल होंगे। जिनका पब्लिक में प्रभाव हो। उनसे ट्रैफिक सुधार के बरे में सुझाव लिया जाएगा। एडीजी गुरुवार को जोन के साइबर सेल प्रभारी व एसओजी प्रभारियों के साथ मीटिँग करेंगे। जबकि शुक्रवार को गोरखपुर व बस्ती रेंज के अधिकारियों के साथ बैठक कर जानकारी व सुझाव लेंगे।

Posted By: Inextlive