- गोला तहसील के भैंसहट निवासी रंजीत मौर्या गए थे विदेश

GORAKHPUR:

जिले के कई लोग अफगानिस्तान कमाने गए हैं। वहां के हालात बिगड़ने पर एक-एक परिवार सामने आ रहे हैं। गोला तहसील भैंसहट निवासी रंजीत मौर्या भी अफगानिस्तान की स्टील फैक्ट्री में काम करते हैं। वहां के हालात से फैमिली के लोग टेंशन में हैं। शुक्रवार को मामले की जानकारी होने पर गोला तहसीलदार उनके घर पहुंचे। उनकी बेटी से बात करके मदद का आश्वासन दिया।

संभव मदद का दिया आश्वासन

भैंसहट निवासी रंजीत मौर्या नौकरी करने के लिए अफगानिस्तान गए थे। एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करने वाले रंजीत वहीं पर फंसे हुए हैं। हालात खराब होने से वह फैक्ट्री मालिक के रहमोकरम पर हैं। इस बीच जब उनकी बातचीत घरवालों से हुई तो उन्होंने कुछ दिनों में सबकुछ ठीक होने की संभावना जताई। लेकिन वहां के खराब माहौल से फैमिली मेंबर्स काफी टेंशन में हैं। रंजीत के बारे में जानकारी होने पर तहसीलदार गोला केशव प्रसाद उनके घर पहुंचे। रंजीत की पत्‍‌नी चेचक से जूझ रही हैं। इसलिए उनकी बेटी सहित अन्य लोगों से तहसीलदार ने बातचीत की। किसी तरह की समस्या होने पर तत्काल सूचना देने के लिए कहा। रंजीत के अफगानिस्तान में होने की वजह से उनके नात-रिश्तेदार भी परेशान हैं।

वर्जन

अफगानिस्तान में फंसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। लिखित रूप से आवेदन आने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर सभी तहसीलों में निर्देश दिए गए हैं।

राजेश सिंह, एडीएम फाइनेंस

Posted By: Inextlive