-नगर निगम सदन हाल में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर का सीएम ने किया इंस्पेक्शन

-सभी पार्षदों के साथ एनेक्सी भवन में की मीटिंग

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को नगर निगम सदन हॉल में स्ट्रीट वेंडर्स के लिए बने वैक्सीनेशन सेन्टर का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान सीएम से वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया गया कि 228 लोगों का टीकाकरण किया गया है। जिसपर सीएम ने निर्देशित किया कि जबतक अन्तिम व्यक्ति तक टीकाकरण न हो जाए अभियान चलाकर टीकाकरण किया जाए। इसके बाद उप सभापति का रूम, जिसे ऑ‌र्ब्जवर रूम बनाया गया है, वहां भी इंस्पेक्शन कर मेयर सीताराम जायसवाल के कमरे में मीटिंग कर मेयर, नगर आयुक्त व अन्य अधिकारियों से महानगर के चतुर्दिक विकास पर चर्चा की गई।

32 गांव के लिए जल्द जारी होगा फंड

मीटिंग में नगर निगम में 32 ग्राम जो सम्मिलित किए गए हैं उसके बारे में मेयर ने सीएम को जानकारी दी। बताया कि सम्मिलित ग्रामों के विकास जैसे सड़क निर्माण कार्य, नाला,नाली निर्माण कार्य, पथ प्रकाश, शुद्ध पेयजल की समस्या के समाधान हेतु नगर निगम द्वारा योजना तैयार कर शासन को प्रेषित की गई है। जिसकी जल्द एक्सेप्ट कर फंड जारी करने की बात कही। सीएम ने भी मेयर को इसके लिए आश्वासन दिया।

सीएम ने रवाना किए कॉम्पैक्टर

सीएम द्वारा महानगर को स्वच्छ, सुन्दर बनाने के उद्देश्य से नगर निगम गोरखपुर को 20 कॉम्पेक्टर युक्त वाहन भेजकर जिसकी लागत लगभग 6.00 करोड़ है। उन वाहनों को अपने हाथ से चाभी सौंप कर हरी झंडी दिखाकर नगर वासियों को भेट स्वरूप रवाना किया गया। इस मशीन के द्वारा 4 ट्रैक्टर कूड़ा कम्प्रेस करके एक ट्रैक्टर किया जाएगा। जिससे अधिक से अधिक कूड़ा उठाया जा सकेगा।

दो कर्मचारियों को दिया प्रमाण पत्र

पंजाब एंड सिन्ध बैंक के द्वारा नगर निगम के सभी कर्मचारियों का वेतन खाता खोलने पर 20 लाख के एक्सीडेन्टल बीमाकवर दिया जा रहा है। दो कर्मचारियों को सीएम ने प्रमाण पत्र भी दिए।

कोविड रोकथाम के पार्षदों को दिए टिप्स

एनेक्सी भवन में सीएम ने पार्षदों के साथ एक मीटिंग की। दो बजे शुरू हुई इस मीटिंग में सीएम ने कोविड-19 बीमारी के फैलने के सम्पूर्ण रोकथाम के लिए सभी पार्षदों व मनोनित पार्षदों को निर्देशित किया कि स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। इसके साथ ही अपने निर्देशन में सफाई अभियान, सेनेटाइजेशन व स्वास्थ्य केन्द्रों को जाने वाले मार्गो को गुणवत्तापूर्ण बनवाने पर भी ध्यान दें। जलनिकासी की समुचित व्यवस्था के साथ स्वास्थ्य केन्द्रों की साफ-सफाई का भी ख्याल रखा जाए। उसमें तैनात कर्मियों के समय से कार्य स्थल पर उपस्थिति के साथ ही उस क्षेत्र के नागरिकों के प्रति व्यवहार कुशल होकर सेवा भाव से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। मीटिंगका संचालन ऋषिमोहन वर्मा, उपसभापति ने किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ। धमेन्द्र सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने उपस्थित पार्षदों का स्वागत किया गया। इस दौरान बीजेपी समर्थित पार्षद मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive