- सभी जगहों पर मौजूद रहेंगे पुलिस-प्रशासन के अफसर

- एडीएम आफिस में बना कंट्रोल रूम, दे सकेंगे सूचनाएं

GORAKHPUR: दीपावली के बाद प्रतिमा विसर्जन को लेकर पूरी तैयारी की गई है। शहर को जोन और सेक्टर में बांटकर अफसरों की ड्यूटी लगा दी गई है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी हर मूवमेंट पर नजर रखेंगे। एडीएम सिटी आफिस में कंट्रोल रूम में बनाया गया है। इसमें शिफ्टवार कर्मचारियों की तैनाती रहेगी। 15 को प्रतिमा विसर्जन से लेकर समाप्त होने तक कंट्रोल रूम काम करेगा। किसी तरह की प्रॉब्लम आने पर अफसरों को सूचना दी जा सकेगी। एडीएम सिटी ने बताया कि त्योहारों को देखते हुए व्यापक व्यवस्था बनाई गई है।

जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट संभालेंगे व्यवस्था

प्रतिमा विर्सजन सहित अन्य त्योहारों को देखते हुए शहर में तीन सुपर जोनल अधिकारी, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। सभी अफसरों की ड्यूटी अलग-अलग जगहों पर लगाई गई है। सीयूजी मोबाइल नंबर के जरिए सभी अफसर एक दूसरे के संपर्क में रहकर सूचनाओं का आदान प्रदान कर सकेंगे। प्रशासनिक अफसरों के साथ सीओ, एसएचओ और एसओ भी तैनात रहेंगे। दशहरे में जिस तरह से दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कराया गया था। उसी तरह से लक्ष्मी प्रतिमाओं का विसर्जन कराया जाएगा।

यहां होगा विसर्जन

राजघाट पुल

बाघागाड़ा

डोमिनगढ़

महेसरा

चिउटहां पुल के पास

इमरजेंसी में यहां दें सूचना

कलेक्ट्रेट कंट्रोल रूम नंबर - 05512335430

डॉयल - 112

लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन को देखते हुए व्यापक तैयारी की गई है। सभी जगहों पर अफसरों की तैनाती है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सुपर जोनल अफसर भी लगाए गए हैं।

- राकेश श्रीवास्तव, एडीएम सिटी

Posted By: Inextlive