अभी घर में रहें, सुरक्षित रहें

Updated Date: Sat, 02 May 2020 05:30 AM (IST)

- प्रदेश सरकार से आदेश आने के बाद ही जिला प्रशासन लेगा छूट देने का फैसला

GORAKHPUR: कुछ छूट के साथ देशभर में चार मई से शुरू हो रहे लॉकडाउन-3 में आपको किस चीज की सुविधा मिलेगी, किस चीज की नहीं यह तय जिला प्रशासन करेगा। इसलिए अभी घर में ही रहें, सुरक्षित रहें। टीवी देखकर ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन अपने से तय न करें। ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोंगरवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से जब तक कोई दिशा निर्देश नहीं जारी हो जाता तब तक गोरखपुर यानी ऑरेंज जोन में कोई भी छूट नहीं मिलेगी। लॉकडाउन तीन मई तक है। ऑरेंज जोन समझकर कोई भी घर से बाहर निकलने की गलती न करे। उधर, मुंबई से एंबुलेंस से आए चार नेपाली नागरिकों सहित एंबुलेंस चालक और ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन) को पकड़ लिया गया। सभी को 100 बेड के टीबी अस्पताल में क्वारंटीन किया गया है।

गाइडलाइन आने पर तय होगी छूट

बता दें, कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन -3 का आदेश गृह मंत्रालय की तरफ से जारी किया गया है। वहीं इस खबर के टीवी चैनल पर आते ही गोरखपुराइट्स खुद को ऑरेंज जोन में जानकर उत्सुक नजर आए। हालांकि ग्रीन जोन गंवा बैठे गोरखपुर की जनता को ऑरेंज जोन में दी जाने वाली छूट का फायदा मिलेगा, लेकिन कब मिलेगा वह जिला प्रशासन तय करेगा। लॉकडाउन को बढ़ाने के साथ गृह मंत्रालय ने यह भी साफ कर दिया है कि इस दौरान हवाई सफर, ट्रेन, इंटर स्टेट बस सर्विस, स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। देश में 40 दिनों का लॉकडाउन 3 मई को पूरा हो रहा था।

वर्जन

प्रदेश सरकार की तरफ से जब तक कोई दिशा निर्देश नहीं जारी हो जाता तब तक गोरखपुर यानी ऑरेंज जोन की कोई भी छूट नहीं दे सकते। लॉकडाउन तीन मई तक है। ऑरेंज जोन समझकर कोई भी घर से बाहर निकलने की गलती न करे।

- गौरव सिंह सोंगरवाल, ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट

बाहर से आए दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटीन किया गया है। लॉकडाउन को लेकर सारी व्यवस्था पूर्वत जारी रहेगी। जांच और चेकिंग सख्त की गई है। जिले के बॉर्डर पर खास निगरानी की जा रही है। ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.