- जीआरपी के हाथ लगा जहरखुरानों का गैंग

- आधा दर्जन घटनाओं का किया पर्दाफाश

GORAKHPUR: रेलवे के पैसेंजर्स को खाने-पीने की चीजों में जहरीला पदार्थ खिलाकर लूट लेने वाले बदमाशों का गैंग पकड़ा गया। शुक्रवार को जीआरपी इंस्पेक्टर आनंद कुमार सिंह की टीम ने सर्कुलेटिंग एरिया की चेकिंग में दो बदमाशों को अरेस्ट किया। बदमाशों के पास से नशे की गोलियां, मोबाइल फोन, सोने-चांदी के गहने बरामद हुए। यह जानकारी जीआरपी के एसपी डॉ। धर्मवीर सिंह ने दी। बताया कि सर्विलांस टीम की मदद से बदमाशों की तलाश की जा रही थी। लोकेशन मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

गोरखपुर से पनियहवा तक गैंग एक्टिव

ट्रेन के यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर सामान चुराने की वारदातें बढ़ती जा रही थीं। गोरखपुर से पनियहवा तक ट्रेन में सवार होकर बदमाश लोगों का सामान चुरा लेते थे। यात्रियों को जहरीला पदार्थ न दे पाने की दशा में झपट्टा मारकर उनका सामान छीन ले जाते थे। 28 मार्च को जननायक एक्सप्रेस से यात्रा कर रही महिला का पर्स बदमाशों ने छीन लिया। सिसवा बाजार रेलवे स्टेशन के ट्रेन से महिला का पर्स लूटकर फरार हो गए। पर्स में 15 हजार रुपए नकद, एक मोबाइल, सोने की लॉकेट सहित कई कीमती सामान थे। महिला के केस दर्ज कराने पर पुलिस जांच में जुटी थी। इस दौरान सामने आया कि बदमाशों के गैंग आधा दर्जन से अधिक वारदातें की हैं।

कई वारदातों का पर्दाफाश

जांच में जुटी टीम शुक्रवार को गश्त पर निकली थी। तभी दो बदमाशों की लोकेशन सर्कुलेटिंग एरिया में मिली। टीम ने दोनों को पकड़कर पूछताछ किया। उनकी पहचान महराजगंज जिले के सिसवा बाजार, वार्ड नंबर आठ, नौका टोला निवासी गोलू उर्फ अखिलेश चौधरी और समीर उर्फ इस्तखार अंसारी के रूप में हुई। दोनों अपने तीसरे साथी हनुमान जायसवाल के साथ मिलकर लूटपाट करते हैं। दोनों के पास से नशीला पाउडर अल्प्राजोलम, चार मोबाइल फोन, नकदी, सोने-चांदी की ज्वेलरी बरामद हुई। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि मौका मिलने पर वह वारदात को अंजाम देते थे।

वर्जन

बदमाशों के गैंग की तलाश चल रही थी। लोकेशन मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की। उनके तीसरे साथी की तलाश में टीम लगी है।

डॉ। धर्मवीर सिंह, एसपी, जीआरपी

Posted By: Inextlive