GORAKHPUR:

प्रेसीडेंट रामनाथ कोविंद की विजिट को देखते हुए पॉवर कॉरपोरेशन ने आगामी 28 अगस्त तक गोरखपुर के सिटी व रूरल एरिया को रोस्टिंग फ्री कर दिया है। इसके साथ ही सभी बिजलीघरों को अलर्ट मोड पर रखा है। संविदा कर्मचारियों को शिफ्टवार तैनाती दी है। अवर अभियंता व सहायक अभियंताओं को बिजली घरों पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए है। फॉल्ट की सूचना मिलते ही उसे बनवाने की जिम्मेदारी अभियंताओं की तय की गई है। अन्य सभी तहर की तैयारी भी शुक्रवार शाम तक बिजली निगम की ओर से पूरी कर दी जाएगी।

नोडल अधिकारी ई। राजीव चतुर्वेदी ने बताया, गोरखनाथ से लेकर भटहट तक पड़ने वाले सभी 13 बिजली घरों के कर्मचारियों को अलर्ट पर रखा गया है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल पिपरी के पास से गुजर रही 11 केवीए की 300 मीटर की लाइन के नीचे जाली लगाकर उसे सुरक्षित कर दिया गया है। इसके साथ ही वीवीआईपी पार्किंग स्थल से गुजरने वाली 11 केवीए की 280 मीटर लाइन के तार बदलने के साथ ही जाली लगाकर उसे भी सुरक्षित किया गया है। पूवरंचल वितरण निगम के निदेशक तकनीकी पीपी सिंह ने कॉरपोरेशन के हवाले से निर्देश दिया है कि 28 अगस्त तक गोरखपुर को रोस्टिंग मुक्त कर दिया गया है। किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी। फॉल्ट तत्काल बनाने की व्यवस्था बना लें। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली सप्लाई की मॉनिटरिंग शक्तिभवन से हो रही है। ऑनलाइन मॉनिटरिंग के साथ ही रोजाना रिपोर्ट मांगी जा रही है।

----------------

शहर की बिजली से रोशन हो रहा गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय

राप्तीनगर उपकेंद्र से सोनबरसा में बने गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय को सप्लाई दी गई हैं। शहर की बिजली से विश्वविद्यालय पूरी तरह से रोशन किया गया है। एसई ग्रामीण राजीव चतुर्वेदी ने बताया कि सोनबरसा में शहरी क्षेत्र की बिजली सप्लाई दी गई है। भटहट पर परीक्षण खंड के सहायक अभियंता को इसका अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इतना ही नहीं सभी जनपद के अवर अभियंता और उप खंड अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि 28 अगस्त को प्रात: 6 बजे से कार्यक्रम खत्म होने तक उपकेंद्र पर मौजूद रहेंगे।

Posted By: Inextlive