नगर विधायक की तहरीर पर कैंट पुलिस ने की कार्रवाई

खाते से 9953 रुपए कट गए, बुक नहीं हुई फ्लाइट की टिकट

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: नगर विधायक डॉ। राधामोहन दास अग्रवाल ने कैंट थाने में विमानन कंपनी और ऑनलाइन एयर टिकट बुक करने वाली कंपनी ट्रावोलुक डॉट इन के खिलाफ जालसाजी करने और रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है। विधायक की तहरीर पर कैंट पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही। विधायक का कहना है कि दिल्ली से गोरखपुर आने के लिए उन्होंने विमानन कंपनी का टिकट बुक कराया। एकाउंट से रुपए कट गए तो लेकिन टिकट बुक नहीं हुआ। शिकायत करने पर जिम्मेदार लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। दोनों कंपनियों का हेड ऑफिस गुरुग्राम में है।

रुपए कट गए, बुक नहीं हुआ टिकट

नगर विधायक डॉ। आरएमडी ने दो फरवरी 2021 को दिल्ली से गोरखपुर की फ्लाइट के टिकट की बुकिंग के लिए अप्लाई किया। ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए ट्रावोलुक ने 9953 रुपए की डिमांड की। विधायक ने अपने बैंक एकाउंट से ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया। उनके एकाउंट से रुपए भी कट गए। लेकिन जब उन्होंने विमानन कंपनी की साइट पर चेक किया तो तीन फरवरी की डेट में उनकी टिकट बुक नहीं हुई थी।

विधायक ने दर्ज कराई एफआईआर

टिकट न होने पर उन्होंने ट्रावोलुक कंपनी की हेल्प लाइन पर संपर्क किया। फोन करने पर जिम्मेदारों ने कोई जवाब नहीं दिया। बाद में ट्रावोलुक डॉट इन की तरफ से उनको ई-मेल पर मैसेज भेजकर बताया गया कि उनका टिकट बुक नहीं हुआ है। टिकट न बुक होने के बावजूद रुपए वापस नहीं हुए। गोरखपुर विमानन कंपनी के प्रभारी से बात कर विधायक ने आपत्ति जताई। विमानन कंपनी ने ही ट्रावोलुक डॉट इन को टिकट बुकिंग के लिए अपना एजेंट नियुक्त किया है।

नगर विधायक की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जल्द कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट

बुकिंग करने वाली कंपनी ने चीटिंग की है। वह दोबारा किसी पैंसेजर के साथ ऐसी हरकत न कर सकें। इसलिए जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दी गई।

डॉ। राधामोहन दास अग्रवाल, नगर विधायक

Posted By: Inextlive