- समय से बांध सके राखी, शहर में हुआ इंतजाम

- ईव टीजिंग और स्नेचिंग की घटनाओं पर रहेगी नजर

GORAKHPUR: शहर में रक्षाबंधन के दिन बहनों को कोई प्रॉब्लम न हो। इसको लेकर पुलिस ने व्यापक तैयारी की है। शहर के जाम लगने वाले चौराहों पर पुलिस का विशेष इंतजाम रहेगा। एंटी रोमियो और क्राइम ब्रांच की टीम को एक्टिव किया गया है। थानों की फोर्स दिनभर मोबाइल रहेगी। महिला थाना की पुलिस फोर्स सादे कपड़ों में लोगों के बीच रहकर गतिविधियों पर नजर रखेगी। एसपी सिटी ने बताया कि शहर में रक्षाबंधन को देखते हुए एक कंपनी पीएसी भी तैनात की गई है। शहर में ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी।

सोमवार को जाम आम, त्योहार पर इंतजाम खास

रक्षाबंधन का त्योहार सोमवार को है। आम दिनों में हफ्ते के पहले दिन सोमवार को काफी भीड़ रहती है। जगह-जगह ट्रैफिक जाम की शिकायतें मिलती हैं। चौराहों पर पहले से कोई तैयारी न होने की वजह से जाम लग जाता है। रक्षाबंधन को देखते हुए चौराहों पर जाम से निपटने के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। पुलिस की टीमें ड्रोन कैमरों से हर जगह नजर रखेंगी ताकि किसी के साथ अभद्रता, लूट या छिनैती की घटना न हो। रोकथाम के लिए जगह-जगह महिला दरोगा और कांस्टेबल को सादे कपड़ों में तैनात किया जाएगा। ट्रैफिक की व्यवस्था संभालने के लिए ट्रैफिक के साथ-साथ थानों की पुलिस भी मौजूद रहेगी। पीआरवी दस्ता भी सब पर नजर रखेगा।

इनकी लगी ड्यूटी

इंस्पेक्टर-एसओ - 8

सब इंस्पेक्टर - 68

कांस्टेबल - 600

ट्रैफिक कांस्टेबल - 400

पीएसी - 1 कंपनी

ड्रोन कैमरा - 2

इन चौराहों पर खास इंतजाम

नौसढ़, टीपी नगर, कूड़ाघाट, मोहद्दीपुर, असुरन चौक, बरगदवां, धर्मशाला बाजार, रुस्तमपुर, आजाद चौक, खजांची, पादरी बाजार

वर्जन

रक्षाबंधन को देखते हुए शहर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है। सादे कपड़ों में महिला थाना की पुलिस कर्मचारी भी निगरानी करेंगी।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive