चार जालसाज अरेस्ट, नौ घटनाओं में रहे शामिल

Updated Date: Sat, 17 Oct 2020 06:08 AM (IST)

- बिहार का गैंग महिलाओं को लगा रहा चपत, अन्य की तलाश

- एसएसपी की सलाह, सावधानी बरते पब्लिक पुलिस को दे सूचना

- दो माह से कई जगहों पर ज्वेलरी लेकर फरार हुए शातिर

शहर और आसपास एरिया में चमकाने के बहाने महिलाओं की ज्वेलरी लेकर भागने वाले गैंग के चार सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट किया। बिहार के रहने वाले भी बदमाश आपस में एक दूसरे के रिश्तेदार हैं। उनके तीन साथियों तलाश चल रही है। जालसाजों ने दो माह के भीतर कुल नौ वारदातों में शामिल होना बताया। शहर के आउट स्कर्ट एरिया में किराए पर कमरा लेकर रहने वाले गैंग के सदस्य आपस में तालमेल कर वारदातों को अंजाम देते हैं। ज्वेलरी लेकर बिहार चले जाते हैं। इसलिए पुलिस उनको पकड़ नहीं पाती है। जालसाजों के पास से 10,120 रुपए नकद, धातु गलाने के उपकरण, ज्वेलरी चमकाने वाला केमिकल, नशीली दवा और बाइक बरामद हुई। एसएसपी ने कहा कि गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बिहार भेजी जाएगी। पब्लिक को चाहिए कि ऐसे लोगों से बचें। यदि कोई संदिग्ध घर पर सामान बेचने, ज्वेलरी चमकाने सहित अन्य बहाने से पहुंचता है तो उसके बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दें।

रामनगर कड़जहां के पास पुलिस ने किया अरेस्ट

ज्वेलरी चमकाने के बहाने गहने उड़ाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पुलिस ने छानबीन की तो शातिरों के बारे में जानकारी मिली। शुक्रवार को खोराबार इंस्पेक्टर नासिर हुसैन को किसी ने जानकारी दी। बताया कि जिन बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज जारी हुआ है। उससे मिलते-जुलते कुछ लोग रामनगर कड़जहां के पास बाइक लेकर खड़े हैं। पुलिस ने दो बाइक सवार चार लोगों को हिरासत में लिया तो उनके पास से ज्वेलरी चमकाने का पावडर और अन्य सामान मिले। पूछताछ में चारों ने पुलिस को बताया कि वह सफाई के बहाने लोगों को झांसा देकर ज्वेलरी लेकर फरार हो जाते हैं। सरगना शंभू शाह ने घंटाघर में टच प्वाइंट नाम की दुकान पर चोरी की ज्वेलरी बेची थी। इसलिए दुकानदार के भूमिका की जांच पुलिस कर रही है।

यहां हुई घटनाओं में रहे शामिल

खोराबार, गोला, पीपीगंज, गुलरिहा, गगहा, चिलुआताल, तिवारीपुर और शाहपुर

ज्वेलर से ज्यादा जानकारी

बिहार, कटिहार के ओटीपाड़ा का सुरेंद्र शाह गैंग का सरगना है। बख्तियारपुर, सहरसा के राजेश कुमार सोनी, समस्तीपुर दयाल चौक के शंभू शाह और दरभंगा के सुनील शाह को पुलिस ने अरेस्ट किया है। चारों ने बताया कि उनके कई गैंग जालसाजी में शामिल हैं। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि किसी ज्वेलर से ज्यादा जानकारी रखने वाले शातिर एक बार पकड़े जाने पर उस जिले को छोड़ देते हैं। बाइक से वह घूम-घूमकर वारदातों को अंजाम देते हैं।

वर्जन

पकड़े गए शातिरों से पूछताछ की गई है। सभी आपस में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। फरार तीन अन्य की तलाश में पुलिस की टीम बिहार भेजी जाएगी।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.