- बिलासपुर से अरेस्ट, ट्रांजिट रिमांड पर ले आई गोरखपुर

- एक करोड़ रुपए की डिमांड से मच गया था हड़कंप

GORAKHPUR: किसान से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के आरोपित राजस्थान के नागौर, पादरी बाजार के जोदा निवासी बजरंग जागीर को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सिकरीगंज पुलिस गोरखपुर पहुंची। रंगदारी की सूचना के 16 घंटे के भीतर पुलिस ने उसे बिलासपुर पुलिस की मदद से अरेस्ट कर लिया था। सोमवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने भेज दिया।

फोन आते ही सक्रिय हुई पुलिस की टीम

सीओ खजनी योगेंद्र नारायण कृष्ण ने बताया कि 28 जुलाई की शाम करीब साढ़े छह बजे सिकरीगंज के हरपुर हरेडजड निवासी किसान संतोष कुमार ओझा के मोबाइल फोन 7897159426 पर 08770062581 मोबाइल नंबर से कॉल आई। कॉलर ने एक करोड़ रुपए मांगते हुए जानमाल की धमकी दी। पीडि़त ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। किसान को सुरक्षा मुहैया कराते हुए पुलिस टीम ने जांच शुरू कर दी। तब पता लगा कि फोन करने वाला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में है। रात में ही सिकरीगंज थाना के एसआई मनीष कुमार त्रिपाठी, कांस्टेबल पवन उपाध्याय और मोनू यादव की टीम बिलासपुर रवाना हो गई। वहां पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान बजरंग जागीर के रूप में हुई। वह बिलासपुर के रामावार्ड में प्रदीप झा के मकान में किराए पर कमरा लेकर रहता था।

कोई डर गया तो दे देगा रुपए

आरोपित बजरंग एक फर्नीचर की दुकान में काम करता है। उसका पीडि़त से कोई संबंध नहीं था। पूछताछ में बताया कि एक सीरिज के मोबाइल नंबर पर कॉल करके वह रंगदारी मांगता था। लेकिन उसे कहीं से कोई रकम नहीं मिली। किसी नंबर पर वह दोबारा कॉल नहीं करता था। वह जानता था कि यदि किसी ने रुपए दे दिए तो उसका काम चल जाएगा। इसी चक्कर में उसने सिकरीगंज के संतोष को फोन किया। उसने देवरिया के एक नंबर और गोरखपुर के दक्षिणांचल में दो लोगों को फोन किया था। इसके अलावा उसने दो अन्य मोबाइल नंबर पर कॉल करके रुपए मांगे थे। पीडि़त संतोष इंदौर के सरिया कंपनी में काम कर चुके हैं। वर्ष 2015 में मारीशस से लौटने के बाद वह घर पर खेतीबारी करने लगे।

वर्जन

आरोपित को बिलासपुर में अरेस्ट करके ट्रांजिट रिमांड पर गोरखपुर लाया गया है। उसने कई लोगों को फोन करके रुपए मांगे थे लेकिन उसे किसी ने रुपए नहीं दिए।

योगेंद्र कृष्ण नारायण, सीओ खजनी

Posted By: Inextlive