मंगलवार दोपहर अचानक हुई जांच, ड्रोन से देखा जेल का हाल

प्रमुख सचिव के निर्देश पर हरकत में आए अफसरों ने ली तलाशी

जेल में बंदी कोई आपत्तिजनक चीज नहीं रखते हैं। लेकिन उनको सिगरेट पीने, गुटखा और सुर्ती खाने की पूरी आजादी है। मंगलवार दोपहर करीब बजे अचानक जेल की तलाशी में बंदियों के बैरक से गुटखा, सिगरेट बरामद हुआ। ड्रोन कैमरों से जेल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। मेटल डिटेक्टर और इलेक्ट्रानिक इक्रूटमेंट प्रेशर मशीन से फर्श के भीतर भी असलहा, चाकू सहित अन्य चीजों की तलाश कराई गई। प्रमुख सचिव के निर्देश पर करीब एक घंटे तक तलाशी अभियान चला। इस दौरान डीएम और एसएसपी के साथ-साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।

चप्पे-चप्पे को छान मारा

जुलाई में फिरोजाबाद के एक बिजनेसमैन की सुपारी लेने वाले शूटर्स पकड़े गए थे। तब जांच में सामने आया था कि मर्डर की साजिश गोरखपुर जेल में गढ़ी गई है। इसके बाद से एसटीएफ ने मामले की जांच शुरू कर दी। मंगलवार दोपहर साढ़े तीन बजे अचानक पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जेल पहुंचे। हाई सिक्योरिटी बैरक, मिलेनियम बैरक, महिलाओं बैरक, मेस, अस्पताल सहित अन्य जगहों की तलाशी ली गई। एक-एक बंदियों के बिस्तर की तलाशी लेते हुए फर्श के भीतर किसी असलहे के छिपाए जाने की आशंका में जांच हुई। जेल की छतों पर कोई सामान रखे जाने की आशंका में ड्रोन से निगरानी की गई। इस दौरान गुटखा, सिगरेट के अलावा कोई भी अन्य वस्तु नहीं मिली। इस दौरान प्रभारी डीआईजी जेल डॉ। रामधनी, जेलर प्रेम सागर शुक्ल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

वर्जन

जेल की सघन तलाशी ली गई है। इस दौरान कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल, असलहा नहीं मिला है। कुछ बंदियों के पास से गुटखे जैसी चीजें मिली।

-डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive