हाइवे पर लूट, छिनैती का व्हॉट्सएप गैंग

Updated Date: Wed, 27 May 2020 10:15 AM (IST)

- डबल मर्डर की जांच में जुटी पुलिस को मिलीं कई जानकारी

- मोतीराम अड्डा में नए बदमाशों का हो रहा जमावड़ा

GORAKHPUR: फोरलेन पर लूट, छिनैती और मारपीट करने वाले बदमाशों की नई पौध पनप रही है। व्हॉट्सएप ग्रुप बनाकर मनबढ़ युवक आए दिन किसी न किसी वारदात को अंजाम देते हैं। लूट और छिनैती के बाद पेशेवर बदमाशों की फाइल खंगालने में जुटी पुलिस के लिए नए शातिर मुसीबत बन रहे हैं। झंगहा में हुए डबल मर्डर के बाद पुलिस को अहम जानकारी मिली है। मोतीराम अड्डा में नए बदमाशों का जमावड़ा होने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। शातिरों पर शिकंजा कसने के लिए जल्द ही पुलिस की एक अलग टीम गठित की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि मामूली विवादों पर नजर रखी जा रही है। किसी मोहल्ले, चौराहे या दुकानदार के साथ मनबढ़ई करने वालों की सूची बनाई जाएगी। ऐसे लोगों की नियमित निगरानी पुलिस करेगी।

मामूली मारपीट में भी तैयार होगी लिस्ट

झंगहा एरिया में रविवार को दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना की जांच के दौरान सामने आया कि कुछ मनबढ़ युवकों का गुट मोतीराम अड्डा से लेकर जगदीशपुर के बीच एक्टिव है। इस गुट में शामिल युवक छिनैती और लूट जैसी वारदातों को अंजाम देकर बच निकलते हैं। छोटी-मोटी रकम होने पर कई बार पीडि़त भी पुलिस को सूचना नहीं देते। मारपीट का मामला बताकर पुलिस भी ऐसे मामलों को टरका देती है। बड़ी घटनाओं या गंभीर पैरवी के बाद ही पुलिस एक्शन में आती है। पुलिस को यह जानकारी मिली है कि बाघागाड़ा से लेकर रामनगर कड़जहां और जगदीशपुर-कोनी के बीच राहगीरों के साथ होने वाली घटनाओं में आसपास एरिया के युवक शामिल रहते हैं। इनमें कुछ ऐसे हैं जो दिन में मारपीट और गुटबाजी करते हैं। शाम होने पर अपना खर्च जुटाने के लिए किसी न किसी को टारगेट कर लेते हैं। इसलिए लोकल पब्लिक की मदद से पुलिस ऐसे मनबढ़ों के बारे में जानकारी जुटाएगी। साथ ही मारपीट के मामले सामने आने पर उनकी लिस्ट बनाई जाएगी

मोतीराम अड्डा में नए बदमाशों का जमावड़ा

शहर का डेवलपमेंट देवरिया रेाड पर तेजी से हो रहा है। पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि प्रॉपर्टी का काम भी तेजी से बढ़ा है। इससे मोतीराम अड्डा और आसपास एरिया में नए बदमाशों का जमावड़ा होता रहता है। कुछ प्रॉपर्टी कारोबारी भी अपने कामकाज में सहयोग के लिए मनबढ़ युवकों को जुटाकर रखते हैं। इनमें जेल जा चुके बदमाश भी शामिल रहते हैं। मर्डर की छानबीन में नई जानकारी मिलने पर मोतीराम अड्डा में पुलिस की सक्रियता बढ़ाई जाएगी। रामनगर कड़जहां के आसपास एरिया में सक्रिय रहने वाले मनबढ़ों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी करेगी। उधर व्हॉट्सएप ग्रुप से जुड़े कुछ युवकों की जांच में पुलिस जुटी है। छानबीन का दायरा बढ़ने पर कई घटनाओं का पर्दाफाश हो सकता है।

वर्जन

मर्डर की जांच में पुलिस टीम लगी है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। मनबढ़ों की जानकारी जुटाकर उन पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

- डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.