- चंपा देवी पार्क के पास क्राइम ब्रांच और रामगढ़ताल पुलिस से हुई मुठभेड़

- रेकी करने वाले शातिर सहित चार की भूमिका, पुलिस को 11 हजार का इनाम

GORAKHPUR:

रामगढ़ताल एरिया में सीएमएस कंपनी के कर्मचारी की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर पांच लाख 28 हजार रुपए लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने एनकाउंटर में घायल कर दिया। शनिवार सुबह चंपा देवी पार्क के पास क्राइम ब्रांच और रामगढ़ताल पुलिस ने घेराबंदी की। आरोपित के पास से एक लाख 49 हजार नकद, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है। लूट की रेकी करने वाले शातिर को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। घटना में शामिल एक बदमाश पुराने मुकदमे में जमानत निरस्त कराकर जेल चला गया। जबकि एक अन्य की तलाश में पुलिस टीम लगी है। एनकाउंटर पर एसएसपी ने पुलिस टीम को 11 हजार रुपए का इनाम जारी किया।

तीन महीने से लूट का प्लान, एक कंपनी का पूर्व कर्मचारी शामिल

देवरिया जिले के बघौचघाट निवासी नवनीत कुमार कैश मैनेजमेंट सिस्टम (सीएमएस) के कलेक्शन कर्मचारी हैं। वह तारामंडल में रहकर जॉब करते हैं। सेामवार दोपहर तीन फर्मो का करीब पांच लाख 28 हजार रुपए का कलेक्शन लेकर वह तारामंडल स्थित एसबीआई की ब्रांच में जमा कराने जा रहे थे। वरदायिनी हॉस्पिटल के पास पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनको रोक लिया। बैग छीनने का विरोध करने पर आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर रुपए लूटकर फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज में पता लगा कि एक कंपनी में काम कर चुके रामगढ़ताल एरिया के सेंदुली-बेंदुली निवासी सोनू ने लूट के लिए रेकी की। मौका मिलने पर बदमाशों रुपया लूट लिया।

मुठभेड़ में घायल हुआ शातिर सिकंदर, भाग निकला विजय

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने रेकी करने वाले एक फर्म के कर्मचारी सोनू की पहचान कर ली। जांच में पता लगा कि उसने अपने साथियों कजाकपुर, रामपुर निवासी सिकंदर, विजय और गोविंद को जानकारी दी। सभी ने एक प्लान के तहत लूटपाट की। इसके बाद अलग-अलग स्थानों पर घूमने चले गए। बताया जाता है कि सिकंदर भी महाकाल दर्शन करने के बहाने भाग गया। वहां से लौटकर वह बेफिक्र हो गया। शनिवार सुबह लूट की रकम लेकर वह अपने एक साथी संग कहीं जा रहा था। तभी इसकी सूचना पुलिस को मिल गई। पुलिस ने उसे रोका तो उसने गोली चला दी। मुठभेड़ के दौरान उसका एक साथी दक्षिणी बेतियाहाता का विजय कुमार भाग गया। घायल को अस्पताल भेजकर पुलिस विजय की तलाश में जुटी है। जबकि तीसरा साथी गोविंद किसी पुराने में जमानत निरस्त कराकर जेल जा चुका है। हालांकि पुलिस इसकी तस्दीक नहीं कर रही है।

वर्जन

बदमाशों के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने घेराबंदी की। पुलिस पर गोली चलाकर भागने की कोशिश में सिकंदर घायल हुआ। उसे अरेस्ट करके उपचार के लिए भेज दिया गया। लूट के लिए रेकी करने वाले एक कंपनी के कर्मचारी को अरेस्ट कर लिया गया है। दोनों के पास से करीब एक लाख 60 हजार नकदी बरामद हुई है।

डॉ। विपिन ताडा, एसएसपी गोरखपुर

Posted By: Inextlive