- बसों में भी उमड़ी होली के बाद वापसी की भीड़

- रूटीन बसों में भी लोगों को बमुश्किल नसीब हुई सीट

- रोडवेज का एक्स्ट्रा और स्पेशल बसों का इंतजाम भी नहीं आया काम

GORAKHPUR: होली पर बाहर शहरों से घर आए लोग वापस लौटने लगे हैं। भीड़ के लोड के चलते रोडवेज बसों में भी एक-एक सीट के लिए मारामारी हो रही है। जबकि परिवहन निगम ने पैसेंजर्स की भीड़ को देखते हुए साढ़े तीन सौ एक्स्ट्रा बसें बढ़ाई हैं। फिर भी पैसेंजर्स को गुरुवार को परेशानी का सामना करना पड़ा। ये नजारा रेलवे और कचहरी बस स्टेशन पर पूरे दिन देखने को मिला। सभी बसें खचाखच भरी रहीं।

नहीं दिखीं स्पेशल बसें

होली पर छुट्टी में आए लोगों की भीड़ वापस जाने के लिए गुरुवार को बस स्टेशन पर सुबह से ही दिखाई देने लगी। सबसे अधिक भीड़ दिल्ली और लखनऊ के अलावा कानपुर जाने वाली बसों में दिखी। रेलवे और कचहरी बस स्टेशन का हाल यही रहा। होली पर्व को लेकर रोडवेज ने 350 बसें एक्स्ट्रा बढ़ाई थीं जिससे वापस लौटने वाले पैसेंजर्स को कोई परेशानी न उठानी पड़े। इतना ही नहीं निगम ने दावा किया था कि भीड़ को संभालने के लिए स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। लेकिन यह दावा फेल साबित दिखा। जो रूटीन बसें थी, उनका हाल ये रहा कि अंदर घुसने के लिए पैसेंजर्स को मशक्कत करनी पड़ी।

निगम में बसें - 750

अनुबंधित बसें - 300

अतिरिक्त बसें बढ़ाई गई - लगभग 350

डेली पैसेंजर्स की भीड़ - 10 हजार

होली पर्व में बढ़ी पैसेंजर्स की भीड़ - करीब 20 हजार

दिल्ली जाना है बस का वेट किया जा रहा है लेकिन एसी बस नहीं है। उसी का इंतजार किया जा रहा है। बसों में काफी भीड़ होने से दिक्कत होती है

अतुल सिंह

रोडवेज ने विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त बसें लगाई हैं फिर भी सीट नहीं मिल रही है। जबकि पैसेंजर्स को अपनी ड्यूटी पर जाने की जल्दी है।

आनंद सिंह

होली खत्म हो गई हैं अब कॉलेज के लिए लौटना है। इसलिए बस का इंतजार किया जा रहा है। भीड़ होने की वजह से काफी दिक्कत हो रही है।

स्वाती चौधरी

छुट्टी खत्म हो गई हैं। बस पकड़ने के लिए बस स्टेशन पर पहुंची। बसें काफी भीड़ जा रही है। इसलिए लखनऊ रूट पर जाने वाली बस का वेट कर रहीं हूं।

अंजली चौधरी

Posted By: Inextlive