-कोरोना से बचाव के लिए रोडवेज पैसेंजर्स को सस्ते दर पर मुहैया करा रहा मास्क

-पैसेंजर्स को सेफ यात्रा के लिए परिवहन निगम ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया

-परिवहन निगम नो प्रॉफिट नो लॉस पर बनवा रहा मास्क, कीमत मात्र छह रुपए

GORAKHPUR: पैसेंजस़ऱ् के सुरक्षित यात्रा के लिए रोडवेज ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके तहत बस में यात्रा करने वाले पैसेंजर्स को सस्ते दर पर मास्क उपलब्ध करा रहा है। सोमवार को गोरखपुर बस स्टेशन पर सस्ते दर पर पैसेंजर्स को मास्क मुहैया कराया गया। परिवहन निगम द्वारा नो प्रॉफिट नो लॉस पर बनवाया जा रहा मास्क मात्र छह रुपए में बेचा जा रहा है। बस स्टेशन पर पहले दिन ट्रायल के रूप में 70 मास्क बेचे गए। जिससे रोडवेज को अच्छा राजस्व प्राप्त हुआ है।

जिन पैसेंजर्स के पास नहीं रहेगा मास्क उन्हें रोडवेज कराएगा उपलब्ध

आप रोडवेज बस में सफर करने जा रहे हैं और मास्क ले जाना भूल गए है तो अब परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। रोडवेज पैसेंजर्सं मात्र छह रुपए में मास्क दे रहा है। बता दें कि कोरोना को लेकर शासन ने पैसेंजर्स को सफर करने के दौरान मास्क अनिवार्य किया गया है। बावजूद इसके कई यात्री बिना मास्क के ही बसों में सफर कर रहे हैं। ऐसे पैसेंजर्स को स्टेशन पर बने कोविड हेल्प डेस्क से पैसेंजर्स को मात्र छह रुपए में थ्री लेयर मास्क मिल रहा है।

केंद्रीय वर्कशाप में तैयार कराया जा रहा मास्क

रेलवे की तर्ज पर परिवहन निगम भी अपने यात्री और कर्मचारियों के लिए मास्क तैयार करना शुरू कर दिया गया है। यह मास्क कानपुर के केंद्रीय वर्कशॉप में तैयार किया जा रहा है। ट्रायल के तौर पर अभी 70 से 100 की संख्या में सभी डिपो में मास्क भेजा जा चुका है।

दो घंटे में ही बिक गए 70 मास्क

गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन पर ट्रायल के तौर पर आए 70 मास्क कोविड हेल्प डेस्क से महज दो घंटे के अंदर ही बिक गए। इससे रोडवेज को 420 रुपए की आमदनी हुई है।

वर्जन

पैसेंजर्स के हित और सुरक्षित यात्रा के लिए परिवहन निगम ने अच्छी पहल की है। सोमवार से गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन से मास्क बेचने का कार्य शुरू कर दिया गया है। ज्यादा से ज्यादा पैसेंजर्स ने मास्क खरीदे हैं। केंद्रीय वर्कशाप से और मास्क की डिमांड की गई है।

केके तिवारी, एआरएम गोरखपुर डिपो

Posted By: Inextlive