- बाहरी लोगों के आवागमन पर दर्ज कर रहे पूरी जानकारी

- मोहद्दीपुर सहित कई मोहल्लों में शुरू किया गया इंतजाम

GORAKHPUR:

शहर में कोरोना का इंफेक्शन रोकने के लिए लोगों ने कालोनियों में बाहरी लोगों की इंट्री बैन कर दी है। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की पूरी जानकारी रजिस्टर में नोट हो रही है। डिटेल बताने के साथ-साथ हाथों को सेनेटाइज करने के बाद किसी को कॉलोनी में जाने की इजाजत मिल रही। मोहद्दीपुर के श्रीरामपुरम कॉलोनी सहित कई जगहों पर लोगों ने यह व्यवस्था शुरू कर दी है। लोगों का कहना है कि बाहरी लोगों की आवाजाही रोकने के साथ-साथ हर किसी का डाटा मौजूद रहेगा। जिसकी जरूरत पड़ने हेल्थ और पुलिस डिपार्टमेंट को उपलब्ध कराया जा सकेगा।

कॉलोनियों में मिले संदिग्ध, बढ़ाई गई मुस्तैदी

शहर की कॉलोनियों में कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लोगों ने यह कदम उठाया है। लोगों का कहना है कि शहर के बिछिया, सर्वोदय नगर में एक व्यक्ति को कोरोना पाजिटिव पाया गया था। उसकी पूरी फैमिली सहित अन्य कई लोगों को कवर्रटाइन किया गया है। इसके पूर्व गोरखनाथ एरिया के साकेत नगर में कानपुर से लौटी फैमिली को कवर्रटाइन करके जांच कराई गई। हालांकि कोई पाजिटिव नहीं पाया गया। जबकि मोहद्दीपुर में आगरा से लौटे एमआर, उनके परिवार और लैंड लॉर्ड सहित 13 लोगों को कवर्रटाइन किया गया। इसकेा देखते हुए कॉलोनियों को बचाने को सुरक्षित रखने की कवायद शुरू कर दी गई है।

बांस-बल्ली और पेड़ों से रोक रहे रास्ता

शहर से लेकर देहात तक कोरोना का खौफ नजर आ रहा है। गुलरिहा एरिया के नंदापार में पब्लिक ने बाहरी लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी है। मोहल्ले के मुख्य रास्ते पर लोगों ने कोरोना मुक्त का नोटिस चस्पा कर दिया है। पब्लिक की तरफ से इस बात की सूचना दी गई है कि कोरोना मुक्त गांव में प्रवेश वर्जित है। लोगों का कहना है कि कोरोना को रोकने के लिए लॉक डाउन का पालन करने पर पूरा जोर देना होगा। अन्यथा मई माह में स्थिति गंभीर हो जाएगी।

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए बाहरी लोगों के आवागमन पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। हर किसी के बारे में जानकारी रजिस्टर में नोट की जा रही है।

प्रकाश चंद पांडेय- कालोनीवासी

कोरोना का बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हम लोगों ने यह फैसला लिया कि अपने मोहल्ले को सुरक्षित रखा जाए। इसलिए सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाया गया।

विनीत त्रिपाठी,- कालोनीवासी

बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की पूरी जानकारी नोट की जा रही है। वह किससे मिलने आया है। उसके नाम-पता सहित पूरा ब्यौरा दर्ज किया जा रहा है।

कमलेश सिंह, - कालोनीवासी

इस प्रयास से सब्जी ठेला, होम डिलीवरी, पानी और किराना का सामान पहुंचाने वालों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

विवेक श्रीवास्तव उर्फ गुडडू भांजा - कालोनीवासी

शहर में कोरोना का प्रभाव रोकने की जिम्मेदारी हर नागरिक की है। इसलिए सभी जगहों पर ऐसा उपाय होना चाहिए। बैरियर पर चेकिंग के दौरान पुलिस भी जानकारी नोट कर रही है।

एड्रिन स्वेल, - कालोनीवासी

कोरोना का फैलाव रोकने के लिए लॉक डाउन का पालन लोग करें। इसकी अपील पब्लिक से की जा रही है। कॉलोनी में रहने वालों की सुरक्षा के लिए इस तरह की पहल अच्छी है। लोगों से कहा जाएगा कि इस व्यवस्था को कॉलोनी, अपार्टमेंट और अन्य मोहल्लों में अपनाएं जिससे आवश्यकता पड़ने पर पूरी जानकारी मिल सके।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive