-शासन के आदेश पर सभी स्कूल बंद किए गए

-शहर के मॉल में भी दिखने लगा कोरोना का असर

GORAKHPUR: देश में बढ़ते कोरोना वायरस का खौफ गोरखपुर पर भी हावी होता जा रहा है। सड़कों पर अब कम भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार को शहर के मॉल में भी कोरोना का असर साफ दिखा। यहां कुछ लोग मूवी देखने जरूर आए, लेकिन मॉल के अंदर ब्रांडेड शोरूम पर सन्नाटा पसरा दिखा। वहीं, गोरखपुर के सभी स्कूल व कॉलेज 22 मार्च तक बंद रहेंगे।

सिनेमा से पहले सेनेटाइजर की व्यवस्था

दोपहर दो बजे के करीब मल्टीप्लेक्स की टिकट बुकिंग विंडो पर सन्नाटा था। एक भी दर्शक टिकट लेने वाला नहीं था। एडी सिनेमा, पीवीआर और सिटी मॉल में दर्शकों की संख्या बेहद कम थी। जबकि, शुक्रवार को ही अंग्रेजी मीडियम फिल्म रिलीज हुई थी। एडी सिनेमा में जो थोड़े बहुत लोग फिल्म देखने आये थे वे सब युवा थे। सिनेमा की मैनेजर प्रियंका ने बताया कि कोरोना वायरस का असर पड़ा है। परिवार ने सिनेमा से दूरी बनायी है। जो भी लोग फिल्म देखने आ रहे हैं उनके लिए सिनेमा हॉल प्रबंधन की ओर से सेनेटाइजर रखा गया था।

अब 23 मार्च से शुरू होगा एग्जाम

16 मार्च से 23 मार्च तक बेसिक स्कूलों में एग्जाम चलने थे। अब छुट्टी का आदेश आने के बाद इसमें बदलाव किया गया है। बेसिक स्कूलों की क्लास 1 से 8वीं तक के एग्जाम 23 से 28 मार्च की अवधि में पूरे कराए जाएंगे।

एमएमएमयूटी का मीड अवकाश 22 तक बढ़ा

अब तक एमएमएमयूटी का मीड अवकाश 15 मार्च को समाप्त हो रहा था। सीएम योगी आदित्यनाथ की मीटिंग के बाद निर्णय लिया गया है कि अब मीड अवकाश 22 मार्च तक बढ़ाया जाएगा।

बॉक्स

प्री प्राइमरी की बच्ची ने बांटा मास्क

गोरखपुर में मास्क दुकानों से गायब हो चुके हैं। जहां मिल भी रहा है तो वहां पर उसकी कीमत आसमान छू रही है। इसी को देखते हुए जेपी एजुकेशन एकेडमी में प्री प्राइमरी में पढ़ने वाली अवनी शुक्ला ने स्कूल में तीन सौ मास्क बच्चों में बांटे। अवनी के पिता पंकज शुक्ला ने बेटी द्वारा मास्क बटवाया।

Posted By: Inextlive