ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी, पीए सिस्टम एक्टिव

पांच अगस्त के अयोध्या में शिलान्यास कार्यक्रम की हुई तैयारी

अयोध्या में भूमि पूजन के प्रोग्राम को लेकर शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर को तीन जोन और 12 सेक्टर में बांटकर सुरक्षा का प्लान तैयार किया गया है। सभी पुलिस कर्मचारियों को चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। थानों पर लगे पीए सिस्टम के साथ-साथ अन्य जगहों पर लगे लाउडस्पीकर को मैसेज देने के लिए तैयार किया गया है। आवश्यकत पड़ने पर पुलिस कोई भी मैसेज पब्लिक को दे सकेगी। सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन से गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

हर जगह पहुंच सके पुलिस, प्लान तैयार

शहर में सुरक्षा का विधिवत खाका खींचा गया है। किसी तरह की सूचना पर तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंच सकेगा। संवेदनशील जगहों पर पुलिस की मौजूदगी प्रापर बनी रहेगी। एसपी और सीओ मोबाइल रहकर शहर की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। सभी पुलिस कर्मचारियों को उनके ड्यूटी प्वाइंट पर मौजूद रहने की जानकारी दी गई है।

शाम ढलते ही मोबाइल हुए अधिकारी

अयोध्या प्रकरण को देखते हुए शाम होते ही पुलिस अधिकारी सड़कों पर आ गए। देर रात तक एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता, एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ सहित अन्य अधिकारी देर रात तक शहर में मोबाइल रहे। अधिकारियों ने एलआईयू सहित अन्य खुफिया एजेंसियों से को-आर्डिनेशन बनाकर रखने के निर्देश भी दिए। जिले के बार्डर पर ज्यादा फोर्स रखा गया है।

वर्जन

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। शहर को तीन जोन और 12 सेक्टर में बांटा गया है। हर गतिविधि पर पुलिस की नजर रहेगी। आवश्यकता पड़ने पर पब्लिक एडेसिंग सिस्टम से लोगों को जानकारी दी जाएगी।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive