- 16 जनवरी को कोविड वैक्सीनेशन के बाद दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने हेल्थ वर्कर्स से जाना उनका हाल

GORAKHPUR:

कोरोना को समाप्त करने के लिए वैक्सीन आ चुकी है। पहले फेज में होने वाले वैक्सीनेशन का भी शुभारंभ हो चुका है। 16 जनवरी को वैक्सीन लांचिंग के दौरान गोरखपुर में 310 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई। जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने इनका हाल पूछा तो उन्होंने खुद को स्वस्थ बताया। कहा कि किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान देने के बजाय कोरोना को भगाना है, तो वैक्सीनेशन करवाना है।

वैक्सीनेशन के बाद से अभी तक कहीं से कोई दिक्कत नहीं है। इंजेक्ट जब हुआ तब थोड़ा माइल्ड पेन था, लेकिन साइड इफेक्ट या फिर बॉडी में किसी और तरह की समस्या नहीं हुई। पहले ही जैसे ही खुद को महसूस कर रहा हूं। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

- डॉ। एसएन त्रिपाठी, एसीएमओ

जैसे मैं पहले अपने डिपार्टमेंट के सारे काम करती थी, वैसे ही वैक्सीनेशन के बाद भी कर रही हूं। कहीं से कोई प्रॉब्लम नहीं है। अफवाहों पर ध्यान देने के बजाय वैक्सीनेशन पर ध्यान देना चाहिए। मुझे दो दिन हो गए, लेकिन सुबह से लेकर रात तक कहीं से कोई भी हेल्थ इश्यू नहीं नहीं दिखाई दिया और ना ही महसूस हुआ।

प्रो। डॉ। शैला मित्रा, एचओडी, पैथॉलोजी डिपार्टमेंट, बीआरडी मेडिकल कालेज

वैक्सीनेशन के लिए मैं पहले ही दिन से एक्साइटेड था। चूंकि मुझे वैक्सीनेशन के लिए मैसेज आया था, इसलिए मैने अपना वैक्सीनेशन करवा लिया। दूसरी डोज के लिए 15 फरवरी को वैक्सीनेशन करवाऊंगा। दो दिन हो गए, लेकिन किसी प्रकार की कहीं कोई दिक्कत नहीं है। अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

डॉ। बीके सुमन, सीनियर फिजिशियन, जिला अस्पताल

मुझे किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। दो दिन हो गया, लेकिन वैक्सीनेशन के बाद मैं अपने रूटीन में जैसे पहले काम करता था। वैसे ही आज भी कर रहा हूं। वैक्सीनेशन ने किसी भी हेल्थ वर्कर को डरने की जरूरत नहीं है।

डॉ। राजकिशोर सिंह, मेडिसिन डिपार्टमेंट, बीआरडी मेडिकल कालेज

16 जनवरी को वैक्सीनेशन हुआ। लेकिन तब से लेकर अभी तक किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। अपने डिपार्टमेंट में पहले की तरह काम कर रहा हूं। जो लोग वैक्सीनेशन से भाग रहे हैं। उन्हें वैक्सीनेशन करवा लेना चाहिए। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

डॉ। अशोक यादव, ऑर्थो डिपार्टमेंट, बीआरडी मेडिकल कालेज

वर्जन

देखिए कोविड वैक्सीन ही एकमात्र बचाव का रास्ता है। इसलिए कोरोना वैक्सीनेशन करवाना हमारे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। बीआरडी मेडिकल कालेज में जितने भी हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन हुआ, सभी स्वस्थ हैं। किसी को कहीं से कोई दिक्कत नहीं है। सभी अपने डिपार्टमेंट में पहले जैसे ही काम कर रहे हैं।

डॉ। गणेश कुमार, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कालेज

वर्जन

अभी मेरा टर्न आने वाला है। लेकिन जिला पुरूष अस्पताल में डॉक्टर से लेकर वॉर्ड ब्वॉय तक को वैक्सीन लगी है, लेकिन इसमें किसी प्रकार की कहीं से कोई दिक्कत नहीं है। सभी स्वस्थ हैं। मैं तो खुद ही एक्साइटेड हूं। वैक्सीनेशन करवा लूं।

डॉ। एसी श्रीवास्तव, एसआईसी, जिला अस्पताल

Posted By: Inextlive