- वॉटर लॉगिंग में डूबे कई मुहल्ले, घंटों निगम को करनी पड़ी जद्दोजहद

- कॉर्मल, जुबिली, विजय चौक पर फिर करानी पड़ी नालों की सफाई

GORAKHPUR: गोरखपुर में बारिश के बाद लोगों को एक बार फिर दोहरी मुसीबत झेलनी पड़ी, जहां बारिश की वजह से उन्हें खुद को बचाने के लिए एक जगह घंटों इंतजार करना पड़ा, तो वहीं बरसात के बाद वह सड़कों पर लगने वाले पानी के सैलाब से भी परेशान हुए। घंटों इंतजार करने के बाद उन्हें इस वॉटर लॉगिंग से निजात मिल सकी। सिटी के पॉश एरियाज एक बार फिर बारिश की वजह से डूब गए। कलेक्ट्रेट में जहां पानी जमा हुआ है, तो वहीं डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के न्यू ओपीडी ब्लॉक और ओपीडी में भी बारिश का पानी लगा रहा, जिसकी वजह से मरीजों को अस्पताल पहुंचने में काफी मशक्कत करना पड़ी।

इन एरियाज में वॉटर लॉगिंग

गोरखपुर के कई पॉश एरियाज में बारिश की वजह से वॉटर लॉगिंग का शिकार हुए। इसके वजह से सिटी की सबसे बड़ी किराना मंडी साहबगंज के व्यापारियों को काफी मशक्कत झेलनी पड़ी। थोक हो या फुटकर सभी की दुकानदारी ठप रही। लाल डिग्गी के पास लगे पानी की वजह से लोगों की आवाजाही बंद रही, तो वहीं गीता प्रेस और रेती के पास भी पानी लगने से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। जुबिली इंटर कॉलेज के ठीक सामने बारिश का पानी लगा रहा। वहीं, बैंक रोड, विजय चौक, जिला पंचायत के सामने भी पानी लगा रहा।

बॉक्स -

निगम को करानी पड़ी सफाई

बारिश की वजह से रोड पर पानी जमा रहा, तो लोगों ने भी निगम को फोन लगाना शुरू कर दिया। फोन घनघनाने शुरू हुआ तो निगम की टीम ने दौड़ लगानी शुरू कर दी। नगर स्वास्थ अधिकारी डॉ। मुकेश रस्तोगी की अगुवाई में निगम की टीम ने विजय चौक पर कूड़ा-करकट से चोक नालियों की जहां सफाई कराई, तो वहीं पुलिस लाइंस के पास कॉर्मल रोड पर भटे नालों की सफाई भी दोबारा करानी पड़ी। इसके अलावा कई पॉश एरियाज, जहां नालियां चोक होने की वजह से पानी नहीं बह पा रहा था, वहां सफाई कराकर पानी निकासी की व्यवस्था की गई।

Posted By: Inextlive